Muhurat Trading: दिवाली पर एक घंटे के लिए होगा मुहूर्त कारोबार, शेयर बाजार से निवेशक होंगे मालामाल!
Advertisement
trendingNow11405278

Muhurat Trading: दिवाली पर एक घंटे के लिए होगा मुहूर्त कारोबार, शेयर बाजार से निवेशक होंगे मालामाल!

Muhurat Trading 2022: हिंदू संवत वर्ष 2079 की शुरुआत के पहले दिन दीपावली पर सोमवार को प्रमुख शेयर बाजार बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में एक घंटे का विशेष कारोबारी सत्र ‘मुहूर्त ट्रेडिंग’ (muhurat trading) होगी.

 

Muhurat Trading: दिवाली पर एक घंटे के लिए होगा मुहूर्त कारोबार, शेयर बाजार से निवेशक होंगे मालामाल!

Diwali Muhurat Trading: दिवाली (Diwali 2022) पर अगर आप भी स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. शेयर मार्केट में हर साल दिवाली पर मुहूर्त कारोबार (diwali muhurat trading 2022) होता है तो आप भी इस शुभ मुहूर्त में पैसा लगा सकते हैं. हिंदू संवत वर्ष 2079 की शुरुआत के पहले दिन दीपावली पर सोमवार को प्रमुख शेयर बाजार बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में एक घंटे का विशेष कारोबारी सत्र ‘मुहूर्त ट्रेडिंग’ (muhurat trading) होगी.

बाजार में होगी मुहूर्त ट्रेडिंग
दोनों शेयर बाजारों ने अलग-अलग परिपत्रों में बताया कि यह सांकेतिक कारोबारी सत्र शाम को सवा छह बजे से सवा सात बजे के बीच होगा. ऐसी मान्यता है कि ‘मुहूर्त’ के दौरान सौदे करना शुभ होता है और वित्तीय समृद्धि लाता है.

अपस्टॉक्स के निदेशक ने दी जानकारी
अपस्टॉक्स में निदेशक पुनीत माहेश्वरी ने कहा है कि किसी भी नई चीज की शुरुआत करने के लिए दीपावली को सबसे अच्छा वक्त माना जाता है. बाजार में धारणा सकारात्मक है और विभिन्न क्षेत्रों में खरीदारी हो रही है. माना जाता है कि इस सत्र के दौरान खरीदारी करने पर निवेशक को सालभर लाभ मिलता है.

एक घंटे के लिए होगा कारोबार
उन्होंने कहा कि यह सत्र केवल एक घंटे का है इसलिए नए कारोबारियों को इस दौरान सतर्कता बरतनी चाहिए क्योंकि बाजार में उतार-चढ़ाव आता रहता है. सेंकटम वैल्थ में उत्पादों एवं समाधानों के सह-प्रमुख मनीष जेलोका ने कहा कि संवत 2078 के दौरान भारतीय शेयर बाजारों ने वैश्विक बाजारों की तुलना में कहीं अच्छा प्रदर्शन किया था जो संवत 2079 में भी जारी रहने की उम्मीद है.

इनपुट - एजेंसी 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news