4 महीने बाद मालदीव की बुक‍िंग शुरू होने पर कांग्रेस ने घेरा, EaseMyTrip के CEO ने क‍िया पलटवार
Advertisement
trendingNow12275106

4 महीने बाद मालदीव की बुक‍िंग शुरू होने पर कांग्रेस ने घेरा, EaseMyTrip के CEO ने क‍िया पलटवार

Boycott of Maldives: निशांत पिट्टी ने मालदीव जाने वाली फ्लाइट और होटल की बुकिंग बंद करने के फैसले पर पैदा हुए विवाद पर अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा कि कंपनी के लिए मालदीव की बुकिंग रोकना आसान फैसला नहीं था.

4 महीने बाद मालदीव की बुक‍िंग शुरू होने पर कांग्रेस ने घेरा, EaseMyTrip के CEO ने क‍िया पलटवार

EaseMyTrip Maldives Bookings: मालदीव के राष्‍ट्रपत‍ि मोहम्मद मोइज्जू के मंत्रियों ने प‍िछले द‍िनों पीएम मोदी के लक्षद्वीप जाने पर उनकी आलोचना की थी. इसके बाद भारतीय पर्यटकों ने सोशल मीड‍िया पर 'बायकॉट मालदीव' अभ‍ियान छेड़ द‍िया. इसका असर यह हुआ क‍ि भारत से मालदीव जाने वाले पर्यटकों की संख्‍या में भारी ग‍िरावट आई. इतना ही नहीं एयरलाइन की तरफ से मालदीव जाने वाले फ्लाइट को रद्द कर द‍िया गया. एक द‍िन पहले इस मामले को लेकर केरल कांग्रेस की तरफ से EaseMyTrip की तरफ से ल‍िये गए फैसले पर सवाल उठाया गया. अब इस मामले पर EaseMyTrip के CEO निशांत पिट्टी ने अपनी बात रखी है.

पैदा हुए विवाद पर अपनी बात रखी

EaseMyTrip के CEO निशांत पिट्टी ने मालदीव जाने वाली फ्लाइट और होटल की बुकिंग बंद करने के फैसले पर पैदा हुए विवाद पर अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा कि कंपनी के लिए मालदीव की बुकिंग रोकना आसान फैसला नहीं था. यह एक लॉन्‍ग टर्म कम‍िटमेंट है. निशांत पिट्टी ने X (पहले ट्विटर) पर क‍िये गए पोस्‍ट में कांग्रेस को द‍िये र‍िप्‍लाई में कहा क‍ि इस मामले में आपकी चिंता के लिए धन्यवाद. EaseMyTrip ने 8 जनवरी से आज तक मालदीव की बुकिंग बंद रखी. 16 से 26 मई के बीच कुछ बुकिंग हुईं. लेकिन हमने तुरंत कार्रवाई की और उन्हें र‍िमूव कर द‍िया.'

हमारी राष्ट्रवादी सोच कभी नहीं बदलेगी
अपनी पोस्‍ट में निशांत पिट्टी ने कंपनी की राष्ट्रवादी सोच के प्रति जोर दिया. उन्‍होंने कहा क‍ि हम पिछले 16 साल से बिना किसी विदेशी निवेश के सेवा कर रहे हैं. आप सही कह रहे हैं कुछ भी स्थायी नहीं है - पैसा आता-जाता रहता है. लेकिन हमारी राष्ट्रवादी सोच कभी नहीं बदलेगी. वैसे यह सब लंबे समय के ल‍िए हमारे ल‍िए आसान नहीं है. उम्‍मीद है क‍ि आप समझ गए होंगे.'

क्‍या है पूरा मामला
निशांत पिट्टी की यह प्रत‍िक्र‍िया तब आई है जब केरल कांग्रेस की तरफ से EaseMyTrip से X पर सवाल क‍िया गया. इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को सपोर्ट करते हुए मालदीव को अपने प्लेटफॉर्म से हटाने के कंपनी के फैसले का हवाला दिया था. कांग्रेस की तरफ से इसमें सवाल करते हुए पूछा गया था क‍ि कुछ महीने पहले, ऑनलाइन ट्रैवल एग्रीगेटर @EaseMyTrip ने पीएम मोदी का समर्थन करने के लिए फ्लाइट और होटल बुकिंग वेबसाइट से मालदीव को डेस्‍ट‍िनेशन के रूप में हटाकर एक राष्ट्रवादी कदम उठाया था. अब मालदीव के लिए बुकिंग फिर से शुरू हो गई और वे चुपचाप हैं. हम सोच रहे हैं कि क्या यह किसी बात का संकेत है? क्या पैसा पीएम मोदी से ज्यादा जरूरी है?

कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर शेयर क‍िये जा रहे स्क्रीनशॉट में EaseMyTrip पर मालदीव की बुकिंग द‍िखाई दे रही थी. इससे लोगों को शक हुआ कि क्‍या कंपनी ने बॉयकाट वाला कदम वापस ले ल‍िया है. निशांत पिट्टी ने सोशल मीडिया पर सफाई देते हुए बताया कि उनकी तरफ से बॉयकाट अभी भी जारी है. यदि इसमें क‍िसी प्रकार का बदलाव होगा तो कंपनी इसकी ऑफ‍िश‍ियल जानकारी देगी. आपको बता दें जनवरी के महीने में मालदीव के तीन मंत्र‍ियों ने प्रधानमंत्री मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद उनको लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी. इसके जवाब में EaseMyTrip ने मालदीव में अपनी सर्व‍िस बंद कर दी थी.

Trending news