PF रूल में अगले महीने से हो रहा बड़ा बदलाव! अटक सकता है EPF का पैसा, तुरंत चेक करें डिटेल
Advertisement

PF रूल में अगले महीने से हो रहा बड़ा बदलाव! अटक सकता है EPF का पैसा, तुरंत चेक करें डिटेल

ईपीएफओ (EPFO) ने आधार नंबर (Aadhaar Number) को पीएफ खातों (PF Account) और यूएएन नंबर (UAN Number) के साथ लिंक की आखिरी तारीख 1 सितंबर 2021 (EPF-Aadhaar Linking Deadline Extended) है. विस्तृत जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर.

EPF-Aadhaar Linking Deadline

नई दिल्ली: ईपीएफ खाताधारकों के लिए बड़ी खबर है. अगर आपने भी ईपीएफ से जुड़ा ये काम नहीं किया है तो आपको दिक्कत हो सकती है. ईपीएफओ (EPFO) ने आधार नंबर (AAdhaar Number) को पीएफ खातों (PF Account) और यूएएन नंबर (UAN Number) के साथ लिंक की आखिरी तारीख 1 सितंबर 2021 (EPF-Aadhaar Linking Deadline Extended) है. पहले इसकी आखिरी तारीख (EPF-Aadhaar Linking Deadline) 1 जून 2021 थी. अगर आपने भी किसी कारणवश अब तक अपने आधार नंबर को पीएफ खातों और यूएएन अकाउंट को लिंक नहीं किया है तो जल्दी कर लें.

  1. ईपीएफ खाताधारकों के लिए बड़ी खबर है
  2. ईपीएफओ ने आधार नंबर को पीएफ खातों और यूएएन नंबर लिंक की आखिरी तारीख करीब 
  3. जल्दी करें वरना हो सकती है परेशानी

जल्दी करें वरना हो सकती है परेशानी 

अगर आपने आधार नंबर को पीएफ खातों और यूएएन नंबर के साथ लिंक नहीं किया तो तुरंत कर लें वरना आपको परेशानियां उठानी पड़ सकती है. गौरतलब है कि सरकार ने आधार और पैन को लिंक करने की लास्ट डेट (Aadhaar PAN Linking Deadline) पहले भी बढ़ाई थी. इससे पहले ईपीएफओ ने इस काम के लिये एक जून 2021 की समयसीमा रखी थी.

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: रेलवे कर्मचारियों पर होगी धन की वर्षा, त्योहार से पहले बकाया DA के साथ मिलेगा Bonus

पीएफ रिटर्न की रिसीप्ट की तारीख बढ़ी

ईपीएफओ से जारी आदेश के अनुसार, आधार सत्यापित यूएएन के साथ पीएफ रिटर्न की रिसीप्ट दाखिल करने की आखिरी तारीख को बढ़कर एक सितंबर 2021 है. श्रम मंत्रालय (Ministry of Labour and Employment) ने 3 मई एक नोटिफिकेशन जारी किया था जिसमें ये कहा गया है कि सामाजिक सुरक्षा संहिता के तहत लाभार्थियों से आधार नंबर लिया जाए. इसके बाद ही ईपीएफओ ने डेड लाइन बढाई थी. 

ये भी पढ़ें- पोस्ट ऑफिस की इन सुपरहिट स्कीम्स में आपके पैसे होंगे सीधे Double, जानें इंटरेस्ट समेत सभी डिटेल

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV

Trending news