Budget 2023: बजट में होंगे कई खास ऐलान, सभी गरीबों को मिलेगा अपना घर, टैक्सपेयर्स को भी राहत! जानें एक्सपर्ट की राय
Advertisement
trendingNow11524090

Budget 2023: बजट में होंगे कई खास ऐलान, सभी गरीबों को मिलेगा अपना घर, टैक्सपेयर्स को भी राहत! जानें एक्सपर्ट की राय

Union Budget 2023: बजट आने में कुछ दिन का ही समय बचा है. केंद्र सरकार की ओर से इस बार के बजट को लेकर तैयारियां चल रही है. रिसर्च एनालिस्ट गौरव शर्मा ने बताया है कि इस बार के बजट में सरकार क्या खास ऐलान कर सकती है-

 

Budget 2023: बजट में होंगे कई खास ऐलान, सभी गरीबों को मिलेगा अपना घर, टैक्सपेयर्स को भी राहत! जानें एक्सपर्ट की राय

Expectations From Union Budget 2023: बजट आने में कुछ दिन का ही समय बचा है. केंद्र सरकार की ओर से इस बार के बजट को लेकर तैयारियां चल रही है. मार्केट एक्सपर्ट की मानें तो इस बार सरकार टैक्स से लेकर, एग्रोकेमिकल समेत कई सेक्टर के लिए बड़े ऐलान कर सकती है. इसके साथ ही जिन लोगों को अभी तक घर नहीं मिला है उनको घर देने के लिए भी सरकार की तरफ से खास प्लान बनाया जा रहा है. रिसर्च एनालिस्ट गौरव शर्मा ने बताया है कि इस बार के बजट में सरकार क्या खास ऐलान कर सकती है-

ग्रोथ पर रहेगा फोकस
रिसर्च एनालिस्ट गौरव शर्मा के मुताबिक, इसके साथ ही ग्रोथ पर फोकस करना और इंफ्लेशन को कंट्रोल करने के लिए प्लान बनाना. इसके साथ ही कंज्यूमर ज्यादा से ज्यादा संख्या में कैसे पार्टिसिपेट करें इस पर भी सरकार को ध्यान देना चाहिए. एक्सपर्ट को उम्मीद है कि सरकार के इस कदम से उपभोक्ताओं की जेब में ज्यादा पैसा आ सकता है, जिसका इस्तेमाल वह निवेश बढ़ाने में कर सकते हैं. 

टैक्स स्लैब में बदलाव की उम्मीद
टैक्सपेयर्स को उम्मीद है कि हाई टैक्स पे करने वाले ग्राहकों को राहत मिल सके. इसके साथ ही टैक्स स्लैब में बदलाव करके भी उच्च आय वालों को राहत की उम्मीद है. इसके साथ ही सरकार ने पहले ही लिंक्ड प्रोत्साहन योजनाओं के प्रोडक्शन का ऐलान कर दिया है, जिससे सेमी कंडक्टर जैसे उद्योगों में लगे लोगों को फायदा मिलेगा. 

कई सेक्टर को मिल सकती है राहत
सरकार सभी निवासियों को घर उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित कर रही है. इस समय चल रही सरकारी योजनाओं के अलावा इस बार के बजट में कई नए ऐलान हो सकते हैं. इसके साथ ही पाइप, केबल जैसे कई सेक्टर के उद्योगों को गति मिल सकती है. 

एग्रोकेमिकल सेक्टर में दिख रही अच्छी रिकवरी
इसके साथ ही एग्रोकेमिकल सेक्टर में भी रिकवरी देखने को मिल रही है. एक्सपर्ट को उम्मीद है कि इस सेक्टर के लिए भी कई पॉजिटिव न्यूज या घोषणाएं हो सकती हैं. ग्रामीण मांग और कृषि रसायन क्षेत्रों में भी सुधार दिखना शुरू हो गया है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news