Gold Price: शादी सीजन में लगातार महंगा हो रहा सोना-चांदी, जानें कब मिलेगी सस्ती ज्वैलरी?
Advertisement

Gold Price: शादी सीजन में लगातार महंगा हो रहा सोना-चांदी, जानें कब मिलेगी सस्ती ज्वैलरी?

Gold-Silver Latest Price Update: अगर आप भी सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज भी गोल्ड की कीमतों (Gold Price) में जोरदार बढ़त देखने को मिल रही है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का भाव (MCX Gold Price) 57,000 रुपये के पार ट्रेड कर रहा है. 

Gold Price: शादी सीजन में लगातार महंगा हो रहा सोना-चांदी, जानें कब मिलेगी सस्ती ज्वैलरी?

Gold Price Today: अगर आप भी सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज भी गोल्ड की कीमतों (Gold Price) में जोरदार बढ़त देखने को मिल रही है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का भाव (MCX Gold Price) 57,000 रुपये के पार ट्रेड कर रहा है. इसके साथ ही चांदी की कीमतों में भी बढ़ोतरी जारी है. इस पूर हफ्ते सोने और चांदी की कीमतों (Gold-Silver Price) में तेजी देखने को मिली है. आज चांदी का भाव 67,700 रुपये के करीब कारोबार कर रहा है. 

गोल्ड कितना हुआ महंगा?
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर गोल्ड का भाव 0.04 फीसदी की बढ़त के साथ 57240 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में गोल्ड का भाव 57215 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुआ था. 

चांदी का कैसा रहा हाल?
इसके अलावा चांदी का भाव 0.10 फीसदी की तेजी के साथ 67,699 रुपये प्रतिकिलो ग्राम के लेवल पर कारोबार कर रहा है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में चांदी का भाव 67,551 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था.

ग्लोबल मार्केट में क्या है भाव?
अगर ग्लोबल मार्केट की बात की जाए तो यहां पर भी गोल्ड की कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. आज सोने का भाव 0.31 फीसदी की बढ़त के साथ 1,890.70 डॉलर प्रति औंस पर था. वहीं, सिल्वर 1.10% की तेजी के साथ 22.42 डॉलर के लेवल पर था.

IBJA में क्या है भाव
IBJA (India Bullion And Jewellers Associaton Ltd.) के मुताबिक, आज गोल्ड का भाव 57,538 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है. वहीं, चांदी का भाव 67,516 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल परहै.

चेक करें अपने शहर का भाव
आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news