रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच चुके हैं सोने के दाम, यहां जानिए ताजा रेट
Advertisement

रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच चुके हैं सोने के दाम, यहां जानिए ताजा रेट

इस साल की शुरुआत में सोना (Gold) 39 हजार रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर था जो अब तक बढ़ कर 49500 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर को पार चुका है. एक साल में सोने के दामों में लगभग 25 फीसदी तक की तेजी आ चुकी है.

रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच चुके हैं सोने के दाम, यहां जानिए ताजा रेट

नई दिल्ली: बाजार में मजबूती आने के साथ ही सोने की कीमतों में भी लगातार इजाफा हो रहा है. मंगलवार को सोने के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. हालांकि सोने में तेजी बाजार खुलने के समय से ही थी, लेकिन शाम तक सोने से ऐतिहासिक उछाल मार कर रिकॉर्ड 49,500 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर जा पहुंचा.

  1. सोने की कीमतों में उछाल
  2. रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे सोने के दाम
  3. साल भर में 25 फीसदी की तेजी

मंगलवार को सुबह लगभग 09.40 बजे सोना मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर लगभग 93.00  रुपये की तेजी के साथ 49120.00 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था. MCX पर सोना 49,078 रुपये प्रति दस ग्राम पर खुला.

शाम तक सोना में अच्छा कारोबार जारी रहा. शाम को सोने की कीमतें उछलकर 49,500 रुपये के स्तर पर जा पहुंची. कीमतों में यह उछाल लगातार जारी रहा और कुछ ही समय बाद दाम फिर ऊपर चढ़कर 49,579 रुपये प्रति ग्राम पर जा पहुंचे.

एक साल में सोने में 25 फीसदी की तेजी
हमारे सहयोगी zeebiz.com के अनुसार इस साल की शुरुआत में सोना 39 हजार रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर था जो अब तक बढ़ कर 49500 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर को पार चुका है. एक साल में सोने के दामों में लगभग 25 फीसदी तक की तेजी आ चुकी है.

चांदी में भी तेजी
सोने के साथ चांदी भी अच्छा कारोबार करता दिखाई दी और शाम इसके दाम 56881 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेड कर रहे थे. 

ये भी पढ़ें: प्राइवेट कंपनियों को ट्रेन खरीदने की मिलेगी छूट, जोखिम की लेनी होगी जिम्‍मेदारी

इंटरनेशनल मार्केट में तेज उछाल से भारतीय वायदा बाजार (Indian Futures Market) में चांदी का भाव सितंबर 2013 के बाद पहली बार इतनी ऊंचाई पर जा पहुंचा.

Video

 

Trending news