Gold Price Today: अक्षय तृतीया से पहले सोने के दाम में तेजी, जानें 10 ग्राम का रेट
Advertisement

Gold Price Today: अक्षय तृतीया से पहले सोने के दाम में तेजी, जानें 10 ग्राम का रेट

Gold Price Today : अक्षय तृतीया से पहले सोने के साथ चांदी के रेट में भी तेजी देखी जा रही है. शुक्रवार को एमसीएक्‍स (MCX) पर भी सोने और चांदी के रेट में तेजी देखी गई. दूसरी सर्राफा बाजार में भी कीमती धातु के दाम में तेजी बनी हुई है.

Gold Price Today: अक्षय तृतीया से पहले सोने के दाम में तेजी, जानें 10 ग्राम का रेट

Gold Price Today : अक्षय तृतीया के पास आते ही सोने की कीमत में फ‍िर से तेजी देखी जा रही है. कारोबारी सप्‍ताह के आख‍िरी कारोबारी द‍िन शुक्रवार को सोने और चांदी के भाव में तेजी देखी गई. जानकारों का कहना है क‍ि शाद‍ियों के सीजन के कारण भी सोने और चांदी की कीमत में इजाफा हो रहा है. आने वाले समय में कीमत में और तेजी आ सकती है.

MCX पर भी सोने के रेट में तेजी

दूसरी तरफ शुक्रवार को एमसीएक्‍स (MCX) पर भी सोने के रेट में तेजी देखी गई. दोपहर के समय जून ड‍िलीवरी वाला सोना MCX पर 0.82 प्रत‍िशत की तेजी के साथ 51683 रुपये के स्‍तर पर देखा गया. इसी तरह मई ड‍िलीवरी वाली चांदी का भाव दोपहर में करीब एक फीसदी की तेजी के साथ 64514 रुपये के स्‍तर पर था. इससे पहले गुरुवार को सर्राफा बाजार और एमसीएक्‍स में सोना ग‍िरावट के साथ बंद हुआ था.

52 हजारी हुआ सोना

शुक्रवार को https://ibjarates.com की तरफ से जारी रेट के अनुसार शुक्रवार को 24 कैरेट वाला सोना चढ़कर 52003 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. 22 कैरेट वाले सोने का भाव शुक्रवार को 51795 रुपये रहा. इसके अलावा 20 कैरेट सोने का रेट 47635 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम और 18 कैरेट सोना 39002 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम रहा.

65 हजार के नजदीक पहुंची चांदी

सोने के साथ चांदी के रेट में भी तेजी देखी जा रही है. शुक्रवार को 999 प्‍योर‍िटी वाली चांदी का रेट 64750 रुपये प्रत‍ि क‍िलोग्राम पर पहुंच गया. अभी आने वाले द‍िनों में चांदी में और तेजी आ सकती है. आपको बता दें IBJA की तरफ से जारी रेट देशभर में मान्‍य हैं. इस वेबसाइट पर जारी भाव पर अलग जीएसटी देना होता है.

सोने-चांदी का भाव चेक करने का तरीका

सोने-चांदी का भाव पता करने के ल‍िए आप मोबाइल नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल का सकते हैं. इसके बाद आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

Trending news