इस राज्य में कर्मचारियों को मिला दिवाली बोनस, खाते में आएंगे 18 हजार रुपये
Advertisement

इस राज्य में कर्मचारियों को मिला दिवाली बोनस, खाते में आएंगे 18 हजार रुपये

दिवाली का त्योहार नजदीक है. ऐसे में हर कोई सरकारी कर्मचारी देश भर में ये जानना चाहता है कि उसको दिवाली पर कितना बोनस मिलेगा और ये कब तक खाते में आएगा.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः दिवाली का त्योहार नजदीक है. ऐसे में हर कोई सरकारी कर्मचारी देश भर में ये जानना चाहता है कि उसको दिवाली पर कितना बोनस मिलेगा और ये कब तक खाते में आएगा. केंद्र सरकार के बाद अब दिल्ली से सटे हरियाणा में राज्य सरकार ने अपने यहां पर बोनस की घोषणा कर दी है. 

  1. दिवाली पर कितना बोनस मिलेगा
  2. करीब 2,29,631 कर्मचारी लाभान्वित होंगे
  3. खजाने पर 386.40 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ

राज्य सरकार ने लिया है बोनस पर ये फैसला
हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार ने ये फैसला लिया है कि वो ग्रुप 'सी' और ग्रुप 'डी' कर्मचारियों के खाते में एडवांस बोनस के तौर पर खाते में रकम ट्रांसफर करने जा रही है. सरकार के फैसले के अनुसार ग्रुप सी के कर्मचारियों के खाते में 18 हजार रुपये और ग्रुप डी के कर्मचारियों के खाते में 12 हजार रुपये आएंगे. 

केवल इन कर्मचारियों को मिलेगी रकम
हालांकि सरकार ने कहा है कि वो बोनस केवल नियमित कर्मचारियों के खाते में ट्रांसफर करेगी. ये पैसा नवंबर के पहले हफ्ते में खाते आएगा और इससे करीब 2,29,631 कर्मचारी लाभान्वित होंगे. इससे राज्य सरकार के खजाने पर 386.40 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा. 

इससे पहले मध्य प्रदेश सरकार ने भी घोषणा करते हुए कहा कि अपने 4.37 लाख कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के तीसरी किस्त की 25 फीसदी राशि का एरियर देगी. ये राशि दिवाली से पहले ट्रांसफर की जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः फेस्टिव सीजन में HDFC Bank लेकर आया '30 पर ट्रीट' ऑफर, मिलेगा कैशबैक

VIDEO

Trending news