Indian Railways : AC कोच में सफर करने वालों के ल‍िए बड़ी खबर, Railway ने तत्काल शुरू की यह सुव‍िधा
Advertisement

Indian Railways : AC कोच में सफर करने वालों के ल‍िए बड़ी खबर, Railway ने तत्काल शुरू की यह सुव‍िधा

Indian Railways : अगर आप भी अक्‍सर ट्रेन के एसी कोच (AC Coach) में सफर करते हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी.

Indian Railways : AC कोच में सफर करने वालों के ल‍िए बड़ी खबर, Railway ने तत्काल शुरू की यह सुव‍िधा

नई द‍िल्‍ली : Indian Railways : अगर आप भी अक्‍सर ट्रेन के एसी कोच (AC Coach) में सफर करते हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. प‍िछले करीब दो साल से कोरोना के केस बढ़ने पर ट्रेनों में कंबल और ल‍िनन (बेड‍िंग के ल‍िए म‍िलने वाली चादर) की सुव‍िधा बंद कर दी गई थी.

लंबे सफर वालों को म‍िलेगा आराम

ऐसे में सफर के ल‍िए यात्र‍ियों को अपना कंबल लेकर चलना पड़ता था. ज‍िससे यात्र‍ियों को भारी परेशानी होती थी. अब रेलवे ने लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रा के दौरान कंबल और बेडिंग देने की सुव‍िधा फ‍िर से शुरू करने का ऐलान क‍िया है. रेलवे ने यह सुव‍िधा तत्‍काल प्रभाव से बहाल कर दी है.

यह भी पढ़ें : इस प्राइवेट बैंक में नहीं खुलेगा खाता, RBI ने लगाई रोक; पुराने ग्राहकों को भी झटका!

सभी जोन के महाप्रबंधकों को द‍िया आदेश

रेलवे की तरफ से दी जाने वाली इस सुव‍िधा को कोव‍िड के कारण 2020 में बंद कर द‍िया गया था. रेलवे बोर्ड की तरफ से सभी रेलवे जोन के महाप्रबंधकों को द‍िए गए आदेश में एसी कोच के अंदर लिनन, कंबल और पर्दे की आपूर्ति शुरू क‍िए जाने की बात कही गई है.

फ‍िर से शुरू की जा रहीं सुव‍िधाएं

आपको बता दें रेलवे ने एसी कोच में दी जाने वाली इस सुव‍िधा को कोव‍िड-19 के मामले बढ़ने के बाद 2020 में एहत‍ियात के तौर पर बंद कर द‍िया था. कोरोना महामारी के दौरान लगाई गई पाबंद‍ियों को सरकार की तरफ से फ‍िर से धीरे-धीरे बहाल क‍िया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : बैंक अकाउंट होल्‍डर्स के ल‍िए बड़ी खुशखबरी, अब Aadhaar से एक्‍ट‍िवेट होगी यह सर्व‍िस

अनारक्ष‍ित कोच में यात्रा हुई शुरू

हाल ही में सरकार की तरफ से 27 मार्च से अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों को शुरू करने का आदेश द‍िया गया था. इससे पहले ट्रेन में अनर‍िज्‍वर्ड कोच लगाने का भी बड़ा न‍िर्णय रेलवे की तरफ से ल‍िया गया था. रेलवे के इस कदम से करोड़ों यात्री पहले की तरह सस्‍ते ट‍िकट पर यात्रा कर पाएंगे. अब एसी कोच में लिनन, कंबल और पर्दे देने के आदेश के बाद यात्र‍ियों को काफी राहत म‍िलेगी.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news