close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्मचारियों को 5 करोड़ शेयर देगी यह दिग्गज कंपनी, हो जाएंगे मालामाल

देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इन्फोसिस ने कहा कि उसके निदेशक मंडल ने कर्मचारियों के लिये ‘विस्तारित स्टॉक स्वामित्व कार्यक्रम 2019’ को मंजूरी दी है.

कर्मचारियों को 5 करोड़ शेयर देगी यह दिग्गज कंपनी, हो जाएंगे मालामाल

नई दिल्ली : देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इन्फोसिस ने कहा कि उसके निदेशक मंडल ने कर्मचारियों के लिये ‘विस्तारित स्टॉक स्वामित्व कार्यक्रम 2019’ को मंजूरी दी है. इसके तहत कर्मचारियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर प्रोत्साहित करने के लिये पांच करोड़ शेयरों का आवंटन किया जायेगा. शेयर बाजारों को दी गई नियामकीय सूचना में इन्फोसिस ने कहा कि उसका ताजा शेयर आवंटन कार्यक्रम ‘2019 प्लान’ कंपनी के 2015 के कार्यक्रम से अलग है. गुरुवार को इंफोसिस के शेयर 734 रुपये के भाव पर बंद हुए थे.

इंफोसिस ने बताया कि 2015 के कार्यक्रम में शेयरों का आवंटन समय के आधार पर किया गया था जबकि 2019 की योजना में शेयर आवंटन पूरी सख्ती के साथ प्रदर्शन के आधार पर होगा. इस लिहाज से यह प्रस्तावित किया जाता है कि 2019 योजना के तहत कंपनी के अधिकतम पांच करोड़ शेयरों का आवंटन किया जायेगा. यह संख्या कंपनी की इक्विटी शेयर पूंजी का 1.15 प्रतिशत के करीब होगी.

नियामकीय सूचना में कहा गया है कि 2019 की योजना शेयरधारकों की मंजूरी मिलने के दिन से प्रभावी होगी. इन्फोसिस ने अप्रैल में कहा था कि वह अपने कर्मचारियों के लिये एक प्रोत्साहन योजना लेकर आएगी. कंपनी कर्मचारियों को नई प्रौद्योगिकी पर काम करने के अवसर देने वाली परियोजनाओं पर नये सिरे से तैनात करेगी.