IRCTC Dubai Package: Railway हजारों में दे रहा Dubai घूमने का मौका, आज ही कराए बुक‍िंग; फ‍िर नहीं म‍िलेगा मौका
Advertisement
trendingNow11572418

IRCTC Dubai Package: Railway हजारों में दे रहा Dubai घूमने का मौका, आज ही कराए बुक‍िंग; फ‍िर नहीं म‍िलेगा मौका

Dubai Package: भारतीय रेलवे की तरफ से जबरदस्‍त टूर पैकेज की घोषणा की गई है. रेलवे की सब्‍स‍िडयरी कंपनी आईआरसीटीसी (IRCTC) की तरफ से पेश क‍िए गए पैकेज से आप दुबई घूमकर आ सकते हैं. 

IRCTC Dubai Package: Railway हजारों में दे रहा Dubai घूमने का मौका, आज ही कराए बुक‍िंग; फ‍िर नहीं म‍िलेगा मौका

Indian Railways Package: अगर आपसे कोई दुबई जाने के ल‍िए कहे तो यह शायद आपकी आंखों में चमक आ जाए. जी हां, रेलवे की तरफ से सस्‍ते पैसे में व‍िदेश जाने का मौका म‍िल रहा है. भारतीय रेलवे की तरफ से जबरदस्‍त टूर पैकेज की घोषणा की गई है. रेलवे की सब्‍स‍िडयरी कंपनी आईआरसीटीसी (IRCTC) की तरफ से पेश क‍िए गए पैकेज से आप दुबई घूमकर आ सकते हैं. इस टूर पैकेज में आपको फ्लाइट सहित घूमने, खाने और रहने की सुविधा मिलेगी.

11 से 15 मार्च तक दुबई घूमने का मौका
रेलवे की तरफ से द‍िया जा रहा यह पैकेज 5 दिन और 4 रात का है. इसमें आप 11 से 15 मार्च तक दुबई घूमने का मजा ले सकते हैं. इस पैकेज के क‍िराये की बात करें तो दो से तीन व्यक्तियों के रुकने के लिए पैकेज का किराया 85100 रुपये प्रति यात्री है. लेक‍िन स‍िंगल पर्सन के ल‍िए यह पैकेज 101800 रुपये में म‍िलेगा. यद‍ि आपके साथ बच्‍चा है तो आपको 84400 रुपये खर्च करने होंगे. यद‍ि बच्‍चा छोटा है, ज‍िसे बेड नहीं चाह‍िए तो उसके ल‍िए 73300 रुपये देने होंगे. इस पैकेज के बारे में अध‍िक जानकारी के ल‍िए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट से भी जानकारी ले सकते हैं.

​पैकेज में ये चीजें शाम‍िल नहीं होंगी
आईआरसीटीसी की तरफ से द‍िए जाने वाले इस टूर पैकेज में एयरपोर्ट टैक्स या फ्यूल सरचार्ज में किसी भी तरह की बढ़ोतरी शाम‍िल नहीं है. साथ ही खाने का मेन्‍यू पहले से ही तय है. इसमें क‍िसी तरह का विकल्प नहीं है. इसके अलावा यात्री से जुड़ा कोई भी व्यक्तिगत खर्च जैसे लॉन्‍ड्री, शराब, निर्धारित मेन्यू से अलग खाना और ड्रिंक आदि का खर्च भी खुद देना होगा.

ऐसे होगी बुक‍िंग
एंट्री डेट से कम से कम 6 महीने के लिए वैलिड पासपोर्ट की JPG में कलर स्कैन कॉपी चाह‍िए. इसके अलावा PAN कार्ड की फोटो कॉपी JPG फार्मेट में स्कैन कॉपी. JPG फार्मेट में आवेदक की कलर स्कैन कॉपी वाली फोटो. फोटो तीन महीने से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए.

पैकेज में ये चीजें हैं शाम‍िल
दुबई से वापसी का ट‍िकट
नॉर्म दुबई वीजा फीस
डीलक्‍स होटल में रुकने की सुव‍िधा
मील: 4 ब्रेकफास्‍ट और 4 ड‍िनर
ट्रांसफर और साइट सीन SIC बेस पर
ट्रैवल इंश्‍योरेंस (80 साल से कम उम्र के लोगों के ल‍िए)
दुबई में एक लोकल इंग्‍ल‍िश स्‍पीक‍िंग टूर र‍िप्रेजेंटेट‍िव

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news