IRCTC Stock Price: IRCTC का शेयर धड़ाम, अगर आपके पास भी है यह स्‍टॉक तो मान लीज‍िए एक्‍सपर्ट की सलाह
Advertisement

IRCTC Stock Price: IRCTC का शेयर धड़ाम, अगर आपके पास भी है यह स्‍टॉक तो मान लीज‍िए एक्‍सपर्ट की सलाह

IRCTC Stock Price: शेयर बाजार की उठा-पटक के बीच आईआरसीटीसी का शेयर 52 हफ्ते में 55 प्रत‍िशत नीचे आ चुका है. शेयर के जबरदस्‍त तरीके से नीचे आने के बाद न‍िवेशकों ने एडवाइज जारी की है. अगर आपके पास भी यह शेयर है तो न‍िवेशक की राय पर अमल कर सकते हैं.

IRCTC Stock Price: IRCTC का शेयर धड़ाम, अगर आपके पास भी है यह स्‍टॉक तो मान लीज‍िए एक्‍सपर्ट की सलाह

IRCTC Stock Price: शेयर बाजार में प‍िछले कई महीने से उठा-पटक का माहौल बना हुआ है. इस दौरान कई शेयर ने न‍िवेशकों को बड़ा नुकसान द‍िया है. एलआईसी के शेयर ने भी न‍िवेश करने वालों को नुकसान द‍िया है. अब एक और सरकारी कंपनी का शेयर जबरदस्‍त ग‍िरावट के साथ कारोबार कर रहा है. यह शेयर 52 हफ्ते के हाई लेवल से 55 प्रतिशत नीचे आ गया है. ऐसे में हाई लेवल पर इसमें न‍िवेश करने वालों का इस समय बुरा हाल है.

55 प्रतिशत ग‍िरकर कारोबार कर रहा शेयर
जी हां, हम बात कर रहे हैं इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) के शेयर की. IRCTC का यह स्‍टॉक प‍िछले आठ महीने में 52-वीक के हाई लेवल से 55 प्रतिशत ग‍िरकर कारोबार कर रहा है. करीब आठ महीने पहले 19 अक्टूबर 2021 को आईआरसीटीसी (IRCTC) का शेयर 52 हफ्ते के हाई लेवल 1,278.60 रुपये पर पहुंच गया था. इस हफ्ते का 52 हफ्ते का लो लेवल 413.63 रुपये है.

1,279 रुपये से नीचे आया शेयर
सोमवार (4 जुलाई) को बंद हुए कारोबारी सत्र में यह शेयर 575 रुपये पर बंद हुआ है. 5 जुलाई, 2021 को यह शेयर 434 रुपये पर कारोबार कर रहा था. इसके बाद इसने 1,279.26 का हाई लेवल टच क‍िया. 18 अक्‍टूबर 2021 को यह 1175 रुपये पर था. लेकिन अब यह 575 रुपये के स्‍तर पर चल रहा है. इस ह‍िसाब से शेयर में प‍िछले 52 हफ्ते में 55 प्रत‍िशत की ग‍िरावट आई है. इस ग‍िरावट के साथ ही बीएसई पर आईआरसीटीसी का मार्केट कैप गिरकर 45,984 करोड़ पर आ गया.

मार्केट एक्सपर्ट की राय
Proficient Equities के संस्‍थापक और डायरेक्टर मनोज डालमिया का कहना है क‍ि आईआरसीटीसी का शेयर अभी और ग‍िर सकता है. न‍िकट भव‍िष्‍य में शेयर 533 रुपये तक जा सकता है. आने वाली त‍िमाही में इनकम बढ़ने की उम्मीद है, ऐसे में शेयर के ऊपर जाने की संभावना है. लोगों के यात्रा करने की नेचर में बढ़ोतरी हो रही है. ऐसी हालत में एक्‍सपर्ट की सलाह है क‍ि शेयर की भारी खरीदारी से बचें. शेयर में और ग‍िरावट आने पर इसकी खरीदारी भव‍िष्‍य के ल‍िए अच्‍छी हो सकती है.

550 रुपये तक जा सकता है शेयर
शेयर इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह का आईआरसीटीसी के शेयर के बारे में कहना है क‍ि यूक्रेन और रूस के बीच हुई जंग के बाद इस सरकारी कंपनी के शेयर में बिकवाली देखी जा रही है. बिकवाली के दबाव के कारण यह आने वाले समय में 550 रुपये तक जा सकता है. हालांक‍ि भव‍िष्‍य में इसमें तेजी आने की पूरी संभावना है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news