Israel-Hamas War: इजरायल वॉर से कच्चे तेल की कीमतों में लगी आग, 4.5 फीसदी बढ़े रेट्स
Advertisement
trendingNow11906563

Israel-Hamas War: इजरायल वॉर से कच्चे तेल की कीमतों में लगी आग, 4.5 फीसदी बढ़े रेट्स

Israel Hamas War Impact on Crude Oil Price: इजराइल-हमास युद्ध (Israel-Hamas war) का असर कच्चे तेल की कीमतों पर देखने को मिल रहा है. इज़राइल-हमास युद्ध के बीच कच्चे तेल की कीमतों में 4.5% से अधिक की वृद्धि हो गई है. 

Israel-Hamas War: इजरायल वॉर से कच्चे तेल की कीमतों में लगी आग, 4.5 फीसदी बढ़े रेट्स

Israel-Palestine War: इजरायल और फिलीस्तीन के बीच जंग जारी है. इजराइल-हमास युद्ध (Israel-Hamas war) का असर कच्चे तेल की कीमतों पर देखने को मिल रहा है. इज़राइल-हमास युद्ध के बीच कच्चे तेल की कीमतों में 4.5% से अधिक की वृद्धि हो गई है. इसके साथ ही कच्चे तेल की सप्लाई में भी चुनौती खड़ी हो सकती है. 

कितना है भारत और इजरायल के बीच कारोबार?

आपको बता दें हमास अटैक के बाद में कच्चे तेल की कीमतों में 4 फीसदी से भी ज्यादा का उछाल देखने को मिला है. एक्सपर्ट के मुताबिक,  भारत के साथ इजरायल का कारोबार 10 बिलियन डॉलर से थोड़ा ज्यादा है. वित्त वर्ष 2023 में इजरायल को निर्यात 8.5 बिलियन डॉलर और आयात 2.3 बिलियन डॉलर है.

कच्चे तेल का क्या है भाव?

इस समय यह युद्ध पश्विच एशिया के कई एरिया में फैल चुका है. इसके साथ ही इसमें कई और देश भी शामिल हो सकते हैं. अभी कच्चे तेल का भाव 4.08 फीसदी की तेजी के साथ 86.17 डॉलर प्रति बैरल पर है. वहीं, ब्रेंट क्रूड का भाव 3.80 फीसदी की तेजी के साथ 87.79 डॉलर प्रति बैरल पर है.

700 से ज्यादा इज़राइल के सैनिक मारे गए

आपको बता दें इजरायल पर सबसे घातक हमला होने के बाद, इज़राइल में सैनिकों सहित कम से कम 700 से ज्यादा इज़रायली मारे गए हैं. इसके अलावा इसमें करीब 1900 से भी ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. वहीं, जवाबी हमले में करीब 450 से ज्यादा मौतें हुई हैं. 

खबर अपडेट हो रही है...

Trending news