LIC लेकर आया 'धन वृद्धि' प्लान, 30 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई, मिलेंगे ये फायदे
Advertisement

LIC लेकर आया 'धन वृद्धि' प्लान, 30 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई, मिलेंगे ये फायदे

LIC Policy News: आज एलआईसी ग्राहकों (LIC Customer) के लिए एक और नई स्कीम लेकर आई है. इस स्कीम में आप सिर्फ 23 जून 2023 से लेकर के 30 सितंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. 30 सितंबर के बाद में यह पॉलिसी बंद हो जाएगी और आप इसका फायदा नहीं ले पाएंगे.

LIC लेकर आया 'धन वृद्धि' प्लान, 30 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई, मिलेंगे ये फायदे

LIC की तरफ से ग्राहकों के लिए समय-समय पर कई नई योजनाएं निकाली जाती हैं, जिसमें आपको बेहतर रिटर्न के साथ ही भविष्य की भी गारंटी मिलती है. आज एलआईसी ग्राहकों (LIC Customer) के लिए एक और नई स्कीम लेकर आई है. इस स्कीम में आप सिर्फ 23 जून 2023 से लेकर के 30 सितंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. 30 सितंबर के बाद में यह पॉलिसी बंद हो जाएगी और आप इसका फायदा नहीं ले पाएंगे. आइए आपको बताते हैं इस पॉलिसी का नाम और इसकी खासियत- 

23 जून से ले सकते हैं फायदा
सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी एलआईसी ने शुक्रवार को निश्चित अवधि वाली एक नई बीमा योजना 'धन वृद्धि' की पेश की है. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने एक बयान में कहा कि इस बीमा योजना की बिक्री 23 जून से शुरू हो गई है. एलआईसी के मुताबिक, धन वृद्धि एक गैर-लिंक्ड, गैर-भागीदारी, व्यक्तिगत, बचत वाली और एकल प्रीमियम वाली जीवन योजना है जो सुरक्षा और बचत का संयोजन प्रदान करती है.

मृत्य होने पर परिवार वालों को मिलेगा पूरा पैसा
आपको बता दें पॉलिसी जारी रहते समय अगर धारक की मृत्यु हो जाती है तो उसके परिजनों को वित्तीय मदद देने का प्रावधान इस योजना में किया गया है. वहीं, परिपक्वता अवधि पूरी होने पर एक गारंटीशुदा राशि देने का प्रावधान भी इसमें रखा गया है. 

कितने सालों के लिए ले सकते हैं पॉलिसी?
यह योजना 10, 15 एवं 18 वर्षों की अवधि के लिए उपलब्ध है. इसमें न्यूनतम बुनियादी तयशुदा राशि 1.25 लाख रुपये की पेशकश की गई है जिसे 5,000 रुपये के गुणक में बढ़ाया भी जा सकता है.

मिलेगा टैक्स छूट का फायदा
बता दें इस प्लान में प्रवेश करने की अधिकतम आयु टेन्योर और विकल्प के आधार पर 32 से 60 वर्ष तक होती है. इस प्लान के निवेशक कभी भी इसे सरेंडर कर सकते हैं और 80सी के तहत 1.5 लाख रुपये तक की टैक्स छूट का लाभ भी ले सकते हैं.

सिंगल प्रीमियम पॉलिसी है
यह पॉलिसी एक जीवन बीमा सिंगल-प्रीमियम पॉलिसी है. यह पॉलिसी अवधि के दौरान बचत और सुरक्षा का संयोजन प्रदान करती है. भारतीय जीवन बीमा की वेबसाइट के मुताबिक, यह पॉलिसी प्रति 1,000 रुपये की बीमा राशि पर 75 रुपये तक की अतिरिक्त गारंटी देती है.  

Trending news