LIC को झटका, आधा हो गया मुनाफा, इनकम में भी हुई भारी गिरावट
Advertisement

LIC को झटका, आधा हो गया मुनाफा, इनकम में भी हुई भारी गिरावट

LIC की ओर से अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए गए हैं. हालांकि कंपनी के तिमाही नतीजों में काफी गिरावट देखने को मिली है और कंपनी का मुनाफा भी काफी घट गया है. आइए जानते हैं पूरी डिटेल...

LIC को झटका, आधा हो गया मुनाफा, इनकम में भी हुई भारी गिरावट

Insurance: सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. एलआईसी के इस बार दूसरी तिमाही के नतीजें अच्छे नहीं आए हैं और कंपनी का मुनाफा घट गया है. दरअसल, एलआईसी का नेट प्रॉफिट आधा हो गया है. वहीं कंपनी की इनकम में भी कमी देखने को मिली है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर कैसा रहा एलआईसी का तिमाही रिजल्ट...

एलआईसी

सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में नेट प्रॉफिट 50 फीसदी घट गया है. इसके साथ ही कंपनी का मुनाफा अब 8000 करोड़ रुपये से भी नीचे आ गया है. कंपनी की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि एलआईसी का नेट प्रॉफिट 50 फीसदी घटकर 7925 करोड़ रुपये हो गया है. देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी का बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में शुद्ध लाभ 15,952 करोड़ रुपये रहा था.

इंश्योरेंस

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के जरिए लोगों लाइफ इंश्योरेंस मुहैया करवाई जाती है. एलआईसी के कई प्लान है जो कि लाइफ इंश्योरेंस से जुड़े हुए हैं. इसके अलावा हेल्थ इंश्योरेंस के प्लान भी एलआईसी के पास है. ऐसे में कंपनी का मुनाफा घटना काफी चिंताजनक है. वहीं एलआईसी की शुद्ध प्रीमियम आय में भी गिरावट देखने को मिली है.

शुद्ध प्रीमियम आय

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि उसका शुद्ध प्रीमियम आय चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में घटकर 1,07,397 करोड़ रुपये रही जो बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,32,631.72 करोड़ रुपये था. इसके साथ ही कंपनी की इनकम में भी कमी देखने को मिली है. कंपनी की कुल इनकम दूसरी तिमाही में घटकर 2,01,587 करोड़ रुपये रह गई है, जो कि सितंबर 2022 तिमाही में 2,22,215 करोड़ रुपये थी. (इनपुट: भाषा)

Trending news