LIC Share Price: 14 गुना प्रॉफिट के बाद में एलआईसी के शेयर बन गए रॉकेट, पैसा लगाने वालों की लगी लॉटरी
Advertisement

LIC Share Price: 14 गुना प्रॉफिट के बाद में एलआईसी के शेयर बन गए रॉकेट, पैसा लगाने वालों की लगी लॉटरी

LIC Share Price Jumps: कल कंपनी ने अपने तिमाही नतीजे जारी किए हैं. एलआईसी के मुनाफे में इस बार 14 गुना का इजाफा हो गया है, जिसके बाद में निवेशकों की भी लॉटरी लग गई है. आज कंपनी के शेयरों को खरीदने की होड़ मची हुई है. 

LIC Share Price: 14 गुना प्रॉफिट के बाद में एलआईसी के शेयर बन गए रॉकेट, पैसा लगाने वालों की लगी लॉटरी

LIC Share Price: अगर आपके पास में भी एलआईसी का शेयर (LIC Share) है तो आपके लिए अच्छी खबर है. कल कंपनी ने अपने तिमाही नतीजे जारी किए हैं. एलआईसी के मुनाफे में इस बार 14 गुना का इजाफा हो गया है, जिसके बाद में निवेशकों की भी लॉटरी लग गई है. आज कंपनी के शेयरों को खरीदने की होड़ मची हुई है. एलआईसी का शेयर आज 6 फीसदी की बढ़त के साथ 679.95 के लेवल पर पहुंच गया था. 

मुनाफे की वजह से स्टॉक में आई तेजी

एलआईसी के शेयरों में तेजी कंपनी को पहली तिमाही में हुए तगड़े मुनाफे की वजह से आई है. आज कंपनी के शेयरों में अच्छी खरीदारी हो रही है. भारतीय जीवन बीमा निगम का नेट प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कई गुना होकर 9,544 करोड़ रुपये हो गया है.

कितनी रही कंपनी की आय?

सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी ने बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 683 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. एलआईसी ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी की कुल आय जून तिमाही में बढ़कर 1,88,749 करोड़ रुपये हो गई, जो बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,68,881 करोड़ रुपये थी.

कितना घटा प्रीमियम?

जून तिमाही में पहले साल का प्रीमियम घटकर 6,811 करोड़ रुपये रह गया, जो जून, 2022 तिमाही में 7,429 करोड़ रुपये था. बीमा कंपनी ने जून तिमाही में 53,638 करोड़ रुपये कमाए, जबकि बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 50,258 करोड़ रुपये कमाए थे.

3 महीने में 21 फीसदी बढ़ा स्टॉक

एलआईसी के शेयरों में पिछले 3 महीने में तेजी आई है. कंपनी का स्टॉक पिछले 3 महीने में 21 फीसदी तक चढ़ गया है. 9 मई को कंपनी के शेयर की कीमत 557 के लेवल पर थी. वहीं, 11 अगस्त को कंपनी का स्टॉक 679 के लेवल पर पहुंच गया है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news