Rakesh Jhunjhunwala का पसंदीदा स्टाॅक! 100 रुपये का शेयर कर सकता है मालामाल, जानिए क्या है वजह?
Advertisement

Rakesh Jhunjhunwala का पसंदीदा स्टाॅक! 100 रुपये का शेयर कर सकता है मालामाल, जानिए क्या है वजह?

शेयर बाजार के बादशाह राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफेलियो में शामिल PSU बैंक स्टॉक Federal Bank में कमाई का जबरदस्त मौका है. बिगबुल के पसंदीदा स्टॉक इस बैंक के मजबूत फंडामेंटल को देखते हुए ब्रोकरेज हाउस शेयर को लेकर बुलिश हैं.

Rakesh Jhunjhunwala का पसंदीदा स्टाॅक!

नई दिल्ली: शेयर बाजार के बादशाह राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफेलियो में शामिल PSU बैंक स्टॉक Federal Bank में कमाई का जबरदस्त मौका है. बिगबुल के पसंदीदा स्टॉक इस बैंक के मजबूत फंडामेंटल को देखते हुए ब्रोकरेज हाउस शेयर को लेकर बुलिश हैं. HDFC Securities ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट में बैंक के शेयर में जोरदार तेजी आने का अनुमान लगाया है.

  1. राकेश झुनझुनवाला की होल्डिंग वाला शेयर 
  2. झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में 75 लाख शेयर जुड़े 
  3. 100 रुपये का ये शेयर कर सकता है मालामाल 

इसके अलावा भी सभी ब्रोकरेज हाउस ने इस बैंक के शेयर को लेकर पॉजिटिव हैं और टारगेट भी बढ़ा दिया है. ब्रोकरेज हाउस के अनुसार, मिड टियर प्राइवेट बैंकिंग सेक्टर में Federal Bank मजबूत पोजिशन पर है. इसकी एसेट क्वालिटी में लगातार सुधार हो रहा है.

HDFC की रिपोर्ट में क्या है?

HDFC Securities की रिपोर्ट ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मिड टियर प्राइवेट बैंकिंग सेक्टर में Federal Bank बेहतर पोजिशन पर है. बैंक का कैपिटल भी कंफर्टेबल पोजिशन पर है. बैंक का नेटवर्क बेहतर है और जिस तरह से डिजिटल पर फोकस बढ़ रहा है, यह भी एक अच्छा संकेत है. बैंक का फोकस हाई मार्जिन बिजनेस जैसे रिटेल प्रोडक्ट्स, कमर्शियल व्हीकल लोन, कंस्ट्रक्शन इक्यूपमेंट लोन, माइक्रो क्रेडिट, क्रेडिट कार्ड पर बढ़ा है. CASA रेश्यो इंप्रूव हुआ है. मैनेजमेंट लेवल पर भी मजबूती आ रही है. की वर्टिकल्स में बैंक ने हाल फिलहाल में सीनियर लेवल पर कई हायरिंग की है. 

ये भी पढ़ें- अब सिर्फ 1400 रुपये में होगी हवाई यात्रा! फटाफट करें टिकट बुक, यहां देखें रूट लिस्ट और किराया

राकेश झुनझुनवाला की होल्डिंग वाला शेयर 

आपको बता दें कि राकेश झुनझुनवाला की होल्डिंग वाला ये स्टॉक Q2FY22 के मजबूत नंबरों के बाद ऊपर की ओर बढ़ने का इशारा कर रहा है. वहीं, शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स की मानें तो  फेडरल बैंक ने मजबूत कारोबारी मोमेंटम दिखाया है और इसके शेयर आने वाले समय में बड़ा उछाल दे सकते हैं.
फेडरल बैंक ने Q2FY22 के लिए मजबूत बिजनेस मोमेंटम दिखाया है क्योंकि तिमाही आधार पर इसका एडवांसेस 3.4 प्रतिशत की वृद्धि के साथ ​​1,37,3091 करोड़ रुपये हो गया है.

जानिए क्या कहती है रिपोर्ट?

रिपोर्ट की मानें तो तिमाही आधार पर डिपॉजिट 2.5 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 1,68,743 करोड़ रुपये हो गये हैं जबकि तिमाही आधार पर CASA रेश्यो 135 बीपीएस सुधरकर 36.16 प्रतिशत हो गया है. इस समय बिजनेस मोमेंटम में सुधार के साथ-साथ फेडरल बैंक के लिए एसेट क्वालिटी और क्रेडिट लागत में गिरावट की भी उम्मीद कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- कच्चे तेल की कीमतों में हुई गिरावट, जानें आपके शहर में क्या हैं पेट्रोल-डीजल के नए भाव

राकेश झुनझुनवाला की कितनी है हिस्सेदारी

राकेश झुनझुनवाला के पास Federal Bank में 3.7 फीसदी हिस्सेदारी है. सितंबर तिमाही में उन्होंने 0.9 फीसदी हिस्सेदारी बढ़ाई है. उनके पास मौजूदा समय में कंपनी के 768.9 करोड़ वैल्यू के 75,721,060 शेयर हैं.

ये भी पढ़ें- इन केंद्रीय कर्मचारियों को मिला डबल बोनांजा! DA में 9.3% का इजाफा, इतनी बढ़ेगी सैलरी

स्टॉक में कैसे बनाएं स्ट्रैटेजी

ब्रोकरेज हाउस HDFC Securities का कहना है कि निवेशकों को फेडरल बैंक के शेयर में मौजूदा भाव पर पैसे लगाने चाहिए. अगर शेयर में गिरावट आती है तो 90.25 रुपये के भाव से इसे पोर्टफोलियो में और जोड़ना चाहिए. उम्मीद है कि स्टॉक की बेस फेयर वैल्यू 111.5 रुपये होगी. वहीं बुल केस में स्टॉक की फेयर वैल्यू 124 रुपये दिख रही है. स्टॉक 2 तिमाही में यह भाव छू सकता है.

ICICI Securities ने भी बढ़ाया है टारगेट

ब्रोकरेज हाउस ICICI Securities ने Federal Bank में निवेश की सलाह दी है और शेयर के लिए 125 रुपये का टारगेट दिया है. पहले ब्रोकरेज ने 120 रुपये का टारगेट दिया था. सितंबर तिमाही में Federal Bank का मुनाफा 50 फीसदी बढ़कर 460 करोड़ रुपये रहा है. पिछले साल की समान तिमाही में यह 308 करोड़ रुपये के करीब था. बैंक का नेट इंटरेस्ट इनकम 7 फीसदी बढ़कर 1479.42 करोड़ रुपये रहा है. यह एक साल पहले की समान तिमाही में 1380 करोड़ रुपये के करीब था.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news