Share Ki Kahaani: खरीद लिया होता ये 4 रुपये का शेयर तो 3 साल में ही बन जाते कई प्लॉट के मालिक, गाड़ियों की भी लगी रहती लाइन!
Advertisement
trendingNow11786348

Share Ki Kahaani: खरीद लिया होता ये 4 रुपये का शेयर तो 3 साल में ही बन जाते कई प्लॉट के मालिक, गाड़ियों की भी लगी रहती लाइन!

Share Market: आज हम 'शेयर की कहानी' सीरीज में JITF Infralogistics की बात करने वाले हैं. इस कंपनी ने अपने निवेशकों को कुछ ही सालों में बेहतर रिटर्न दिया है. दरअसल, 3 मार्च 2017 को कंपनी के शेयर की कीमत एनएसई पर 40 रुपये के करीब थी.

Share Ki Kahaani: खरीद लिया होता ये 4 रुपये का शेयर तो 3 साल में ही बन जाते कई प्लॉट के मालिक, गाड़ियों की भी लगी रहती लाइन!

Multibaggers Stocks: शेयर मार्केट में ऐसे कई शेयर मिल जाएंगे, जिन्होंने वक्त के साथ ही अपने निवेशकों को बेहतर रिटर्न दिया है. वहीं कुछ शेयर ऐसे भी मिल जाएंगे, जिन्होंने निवेशकों का पैसा डूबाया भी है. शेयर मार्केट एक ऐसी जगह हैं, जहां जोखिम रहता है. हालांकि यहां मिलने वाला रिटर्न ऐसा भी होता है, जो लोगों को करोड़पति तक बना देता है. आज हम एक ऐसे ही शेयर की बात करने वाले हैं, जो कि मल्टीबैगर शेयर बन चुका है और पिछले कुछ सालों में ही शेयर ने दमदार रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है.

मल्टीबैगर स्टॉक
आज हम 'शेयर की कहानी' सीरीज में JITF Infralogistics की बात करने वाले हैं. इस कंपनी ने अपने निवेशकों को कुछ ही सालों में बेहतर रिटर्न दिया है. दरअसल, 3 मार्च 2017 को कंपनी के शेयर की कीमत एनएसई पर 40 रुपये के करीब थी. इसके बाद शेयर के दाम में थोड़ा उछाल जरूर देखने को मिला और मार्च 2017 में शेयर की कीमत एनएसई पर 70 रुपये के भी पार चली गई.

JITF Infralogistics
हालांकि इसके बाद शेयर के दाम में गिरावट देखी गई और अप्रैल 2020 में JITF Infralogistics के शेयर की कीमत 4 रुपये से भी नीचे चली गई. तीन अप्रैल 2020 को शेयर की कीमत एनएसई पर 3.60 रुपये तक आ गई थी. हालांकि इसके बाद शेयर में तेजी देखने को मिली. वहीं एक साल बाद अक्टूबर 2021 तक आते-आते शेयर के दाम 300 रुपये के भी पार पहुंच गए. हालांकि इसके बाद एक बार फिर से शेयर में गिरावट आई.

शेयर ने मचाया धमाका
वहीं अप्रैल 2023 से JITF Infralogistics के शेयर की कीमत ने धमाका किया हुआ है. जुलाई 2023 के महीने में शेयर 700 रुपये के पार पहुंच चुका है. फिलहाल शेयर ने अपना ऑल टाइम आई और 52 वीक हाई एनएसई पर 716.15 रुपये पर बनाया हुआ है. वहीं इसका 52 वीक लो एनएसई पर 77.50 रुपये है. ऐसे में तीन साल के अंदर ही शेयर ने 4 रुपये से 700 रुपये तक का सफर तय किया है, जिससे इसके निवेशकों ने शानदार रिटर्न कमाया है.

शेयर ने दिया शानदार रिटर्न
फिलहाल अपने 52 वीक हाई से शेयर नीचे कारोबार कर रहा है. 19 जुलाई 2023 को शेयर करीब 550 रुपये के करीब कारोबार करते हुए देखा गया था. ऐसे में अगर किसी निवेशक ने 4 रुपये के भाव में इस कंपनी के एक लाख शेयर भी खरीदे होते तो इसके लिए निवेशक को 4 लाख रुपये का इंवेस्टमेंट करना पड़ता. वहीं 700 रुपये के भाव पर उन एक लाख शेयरों की कीमत 7 करोड़ रुपये हो चुकी होती और वर्तमान में 550 के भाव पर उन एक लाख शेयर की कीमत 5.5 करोड़ रुपये हो चुकी होती.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news