अब WhatsApp और SMS से खरीदें फोन, इस कंपनी ने शुरू किया शॉपिंग का यूनिक स्टाइल

गुरुवार को कंपनी ने इसकी घोषणा की है.

अब WhatsApp और SMS से खरीदें फोन, इस कंपनी ने शुरू किया शॉपिंग का यूनिक स्टाइल
फाइल फोटो

नई दिल्ली: अब तक आपको फोन खरीदने के लिए किसी ई-कॉमर्स साइट पर जाना पड़ता है. फिर ये ई-कॉमर्स कंपनियां अपने सहुलियत से आपको फोन डिलीवर करती हैं. लेकिन अब ये पुरानी बात होने वाली है. चीनी मोबाइल कंपनी ओप्पो (OPPO) ने पहली बार व्हाट्सऐप (WhatsApp) और एसएमएस (SMS) के जरिए फोन खरीदने की सुविधा शुरू की है. गुरुवार को कंपनी ने इसकी घोषणा की है.

अब SMS के जरिए करें शॉपिंग
OPPO ने उपभोक्ताओं के लिए सुरक्षित सेवाएं भी शुरू की हैं. इसमें व्हाट्सएप और एसएमएस के माध्यम से स्मार्टफोन का ऑर्डर देना, संपर्क रहित होम डिलीवरी और बिक्री के बाद की सेवाएं शामिल हैं. कंपनी ने सूचित कर कहा, 'वर्तमान समय के बाद जैसे ही व्यवसाय सामान्य हो जाता है, उत्पादन पूरी क्षमता तक बढ़ा दिया जाएगा.'

आज से शुरू होगा दो चीनी मोबाइल कंपनियों का उत्पाद
चीन की दो मोबाइल कंपनियों को नोएडा में मौजूद अपनी फैक्टरी दोबारा खोलने की इजाजत मिल गई है. ओप्पो (OPPO) और वीवो (VIVO) ने जानकारी दी है कि दोनों कंपनियों को स्थानीय प्रशासन से नोएडा में मौजूद फैक्टरियां खोलने की अनुमति मिल गई है. 8 मई से इन दोनो फैक्टरियों में मोबाइल उत्पादन का काम शुरू हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें: Lockdown के बाद गोवा घूमने का प्लान छोड़ दीजिए, शायद सभी को एंट्री की इजाजत भी न मिले

सिर्फ 30 फीसदी मैनपावर के साथ होगा उत्पादन
स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो ने बताया कि कंपनी अपने 10,000 श्रमशक्ति में से 30 प्रतिशत श्रमशक्ति यानी लगभग 3 हजार कर्मचारियों के साथ रोटेशन के आधार पर मैन्युफैक्च रिंग ऑपरेशन्स को फिर से शुरू करेगी. ओप्पो ने कहा कि उसने अमेजन और फ्लिपकार्ट के माध्यम से ग्राहकों के लिए अपने डिवाइसों की बिक्री शुरू की है.

LIVE TV