Paytm News: RBI का एक बयान और पेटीएम के शेयरों का बुरा हाल... पहली बार 400 के नीचे हुआ बंद
Advertisement

Paytm News: RBI का एक बयान और पेटीएम के शेयरों का बुरा हाल... पहली बार 400 के नीचे हुआ बंद

Paytm Share: आरबीआई (RBI) की तरफ से आए बयान के बाद में पेटीएम के शेयरों में फिर से लोअर सर्किट लग गया है. बुधवार को दिनभर के कारोबार के बाद पेटीएम का शेयर 380.00 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ है.

Paytm News: RBI का एक बयान और पेटीएम के शेयरों का बुरा हाल... पहली बार 400 के नीचे हुआ बंद

Paytm Share Price: आरबीआई (RBI) की तरफ से आए बयान के बाद में पेटीएम के शेयरों में फिर से लोअर सर्किट लग गया है. मीडिया से बात करते हुए मंगलवार को आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) ने कहा है कि रिजर्व बैंक (Reserve Bank) की तरफ से की गई कार्रवाई के बाद किसी भी समीक्षा की गुंजाइश काफी कम है. बता दें इस खबर के बाद बुधवार को पेटीएम के शेयरों में 10 फीसदी का लोअर सर्किट लग गया है. 

बुधवार को दिनभर के कारोबार के बाद पेटीएम का शेयर 380.00 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ है. पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ रिजर्व बैंक की कार्रवाई की किसी भी समीक्षा से इनकार करने के बाद पहली बार वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर दोनों प्रमुख शेयर बाजारों में 400 रुपये के लेवल से भी नीचे गिर गए हैं. 

52 हफ्ते के लो पर शेयर

NSE और BSE पर शेयर क्रमशः 10 प्रतिशत गिरकर लोअर ‘सर्किट’ 380 रुपये और 380.35 रुपये पर बंद हुआ. यह 52 हफ्ते के लो लेवल पर क्लोज हुआ है. 

1.14 करोड़ शेयरों में हुआ कारोबार

दिन में NSE पर कंपनी के 1.14 करोड़ शेयर और बीएसई पर 15.92 लाख शेयर का कारोबार हुआ. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सोमवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payment Bank) के खिलाफ की गई कार्रवाई की किसी भी समीक्षा से इनकार किया था.

बैंक ने सोच-समझकर लिया फैसला

उन्होंने कहा था कि यह निर्णय पीपीबीएल के कामकाज को देखने के बाद लिया गया है. इसके अलावा उसके वैल्युएशन और ग्राहकों के हितों को ध्यान में रखकर आरबीआई ने कोई फैसला लिया है. 

किसके पास है कितनी हिस्सेदारी?

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पेटीएम की इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) को किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड उत्पाद, वॉलेट एवं फास्टैग में 29 फरवरी 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार न करने का 31 जनवरी को निर्देश दिया था. वन97 कम्युनिकेशंस के पास पीपीबीएल में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है. कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा की बैंक में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

Trending news