PF Interest: PF खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, इस दिन आएगा ब्याज का पैसा! EPFO ने ट्वीट कर दी जानकारी
Advertisement

PF Interest: PF खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, इस दिन आएगा ब्याज का पैसा! EPFO ने ट्वीट कर दी जानकारी

पीएक खाताधारक इस बात को लेकर परेशान हैं कि पीएफ का ब्याज अब तक अकाउंट में नहीं पहुंचा है. ऐसे में, एक पीएफ सब्सक्राइब ने ट्विटर पर ईपीएफओ को टैग कर अपना आक्रोश जाहिर किया है. इसके बाद EPFO ने इसका जवाब पेश किया है. आइये जानते हैं अपडेट्स.

Employees Provident Fund

Employees Provident Fund: पीएफ खाताधारकों के लिए अच्छी खबर है. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी EPFO के 7 करोड़ सब्सक्राइबर्स ले लिए बड़ी जानकारी दी है. दरअसल, खाताधारक इस बात को लेकर परेशान हैं कि पीएफ का ब्याज अब तक अकाउंट में नहीं पहुंचा है. ऐसे में, एक पीएफ सब्सक्राइब ने ट्विटर पर ईपीएफओ को टैग कर अपना आक्रोश जाहिर किया है. इसके बाद EPFO ने इसका जवाब पेश किया है.

ट्विटर यूजर ने पूछा सवाल 

एक ट्विटर यूजर ने ईपीएफओ, वित्त मंत्रालय और पीएमओ इंडिया को टैग कर एक ट्वीट लिखा है, 'ईपीएफओ ने अभी तक 2021-22 के अंशदान का ब्याज नहीं दिया है. यह लूट बंद करें और लोगों को उनका पैसा दें. यह दुख की बात है कि विपक्ष भी इस पर चुप बैठा है. दिसंबर आ गया है. अगर आप ब्याज नहीं दे सकते हैं तो श्रमिक वर्ग का पैसा लेना बंद कीजिए.'

ईपीएफओ ने दिया जवाब 

ईपीएफओ ने निकुम्भ नाम के एक ट्विटर यूजर के ट्वीट पर  इस पर अपना जवाब दिया है. ईपीएफओ ने अपने जवाब में लिखा है, 'प्रिय सदस्य, ब्याज जमा करने की प्रक्रिया जारी है और यह जल्द ही आपके खाते में दिखाई देगी. जब भी ब्याज जमा किया जाएगा, इसका पूरा भुगतान किया जाएगा. ब्याज की हानि नहीं होगी.'

क्यों होती है देरी?

ईपीएफओ के इस जवाब से पीएफ खाताधारकों को बड़ी राहत मिली है. अब यह उम्मीद जताई जा रही है कि नए साल से पहले खाताधारकों के खाते में ब्याज का पैसा आ जाएगा. दरअसल, पीएफ का ब्याज एक लंबे प्रोसेस से होकर गुजरता है, जिसकी वजह से कई बार ब्याज जारी होने में देरी हो जाती है.  ईपीएफओ ट्रस्‍ट ब्याज की दर तय करता है और इसकी सिफारिश वित्‍त मंत्रालय को भेजता है. वहां से मंजूरी मिलने के बाद ही फंड जुटाया जाता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news