TATA मोटर्स की कार खरीदने का कर रहे हैं प्लान? कंपनी ने बढ़ाए व्हीकल की कीमत, चेक करें नया रेट्स

अगर आप भी टाटा मोटर्स की कार्स के दीवाने हैं और खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है. कंपनी 3 अगस्त, 2021 से देश में सभी यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है. कार्स पर बढ़ोतरी मॉडल और वेरिएंट के आधार पर औसतन लगभग 0.8 प्रतिशत होगी. कंपनी ने कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी अपने ग्राहकों, डीलरों और सप्लायर्स के हितों की रक्षा और सर्विस देने के लिए कार निर्माता के ‘बिजनेस एजिलिटी प्लान’ का एक हिस्सा है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 03, 2021, 15:53 PM IST
1/5

टाटा मोटर्स का पोर्टफोलियो

Tata Motors Portfolio

टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो में टियागो, टिगोर, नेक्सॉन,अल्ट्रोज, हैरियर जैसे मॉडल आते हैं. कंपनी के अनुसार, कच्चे माल की बढ़ती लागत की वजह से कंपनी ने यह बढ़त की है. अगर आप भी टाटा मोटर्स से गाड़ी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो पहले प्राइस पर नजर डालें.

2/5

टाटा मोटर्स ने बढ़ाए गाड़ियों के दाम

Tata Motors hikes vehicle prices

टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट शैलेश चंद्रा ने पिछले हफ्ते न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा था कि कंपनी ने कच्चे माल की बढ़ती लागत के बोझ का बहुत कम हिस्सा ग्राहकों पर डाला है. कंपनी के मुताबिक बाजार में रॉ मटेरियल के बढ़ाते कीमतों की वजह से कंपनी ने ये फैसला लिया.

3/5

रॉ मटेरियल के भी बढे दाम

Nexon

चंद्रा ने कहा था, 'हमने पिछले एक साल में स्टील और अन्य कीमती धातुओं की कीमत में भारी बढ़त देखी है. पिछले एक साल में कमोडिटी कीमतों में बढ़त से हमारे राजस्व पर 8 से 8.5 फीसदी तक का वित्तीय असर पड़ा है. 

4/5

बढ़ती महंगाई है वजह

Altroz

उन्होंने कहा कि कंपनी ने बढ़ती लागत के असर को कम से कम करने के लिए कई दूसरे उपाय पहले किए ताकि ग्राहकों पर ज्यादा बोझ न पड़े. चंद्रा ने कहा, 'लेकिन आवश्यक कमोडिटी की ऊंची कीमतों की वजह से खाई बनी हुई थी. इसलिए हमें कीमत बढ़ाने पर मजबूर होना पड़ रहा है.' 

5/5

कई कंपनियों ने बढ़ाए दाम

Many companies increased prices

गौरतलब है क‍ि इसके पहले जुलाई महीने में मारुति सुजुकी इंडिया अपने कई मॉडलों के कारों के दाम 15,000 रुपये तक बढ़ा चुकी है. इसी तरह होंडा ने भी अपने सभी मॉडलों की कारों के दाम अगस्त से बढ़ाने का ऐलान किया है.