PM Modi ने की ऐसी तारीफ... LIC का शेयर रखने वाले हो गए मालामाल, ICICI Bank भी रह गया पीछे
Advertisement

PM Modi ने की ऐसी तारीफ... LIC का शेयर रखने वाले हो गए मालामाल, ICICI Bank भी रह गया पीछे

LIC Market Cap: आज के ट्रेडिंग सेशन में LIC का शेयर 9 फीसदी से भी ज्यादा बढ़ गया. आज दिनभर के कारोबार के बाद में एलआईसी का शेयर (LIC Share Price) 6.47 फीसदी यानी 67.55 रुपये की तेजी के साथ 1,112.00 के लेवल पर क्लोज हुआ है. 

PM Modi ने की ऐसी तारीफ... LIC का शेयर रखने वाले हो गए मालामाल, ICICI Bank भी रह गया पीछे

LIC Share Price: पीएम मोदी (PM Modi) ने संसद में कल LIC (Life Insurance Corporation of India) की सफलता का जिक्र किया था, जिसके बाद शेयरों ने ऊंची उड़ान भरी है. आज के ट्रेडिंग सेशन में LIC का शेयर 9 फीसदी से भी ज्यादा बढ़ गया. आज दिनभर के कारोबार के बाद में एलआईसी का शेयर (LIC Share Price) 6.47 फीसदी यानी 67.55 रुपये की तेजी के साथ 1,112.00 के लेवल पर क्लोज हुआ है. 

पीएम मोदी ने पीएसयू कंपनियों (PSU Company) की तारीफ की है, जिसके बाद में आज LIC का मार्केट कैप नए रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है. LIC का मार्केट कैप आज की बढ़त के बाद पहली बार 7.00 लाख करोड़ के लेवल पर पहुंचा है. 

ICICI Bank को भी पछाड़ा

मार्केट कैप के लिहाज से आज LIC ने ICICI Bank को भी पछाड़ दिया है. ICICI Bank का मार्केट कैप 6.95 लाख करोड़ पर है. 

1145 का बना नया रिकॉर्ड

LIC के शेयरों में आज की तेजी के बाद स्टॉक ने नए रिकॉर्ड हाई को टच कर लिया है. आज शेयर 1,145 के लेवल तक चढ़ गया है. वहीं, इस शेयर का 52 हफ्ते का लो लेवल 530.05 रुपये है. 

कैसी रही शेयरों की परफॉर्मेंस

एलआईसी के शेयरों में पिछले 5 दिनों में 17.72 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. इस अवधि में कंपनी का स्टॉक 167.35 रुपये चढ़ा है. वहीं, एक महीने में ये शेयर 33.58 फीसदी चढ़ा है. अगर 6 महीने का चार्ट देखेंगे तो उस अवधि में कंपनी का स्टॉक 72.68 फीसदी यानी 468.05 रुपये बढ़ा है. 

क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने कल संसद में कहा था कि मैं सीना तान के कहना चाहता हूं, आंखें ऊंची करके सुनाना चाहता हूं, आज एलआईसी का शेयर रिकॉर्ड लेवल पर है.' इसके आगे उन्होंने कहा है कि साल 2014 में देश में 234 सरकारी कंपनियां थी. वहीं, अब यह संख्या बढ़कर 254 हो गई है. 

पीएसयू कंपनियों पर बढ़ा भरोसा

सरकारी कंपनियों और पीएसयू शेयरों पर निवेशकों का भरोसा काफी बढ़ा है. पीएसयू स्टॉक्स में पिछले कुछ सालों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है. आपको बता दें एलआईसी के शेयरों की लिस्टिंग मार्केट में मई 2022 में हुई थी. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news