PM Modi को मिले गिफ्ट्स आप भी ला सकते हैं अपने घर, इस तरह ऑक्शन में लगाएं बोली
Advertisement
trendingNow11897699

PM Modi को मिले गिफ्ट्स आप भी ला सकते हैं अपने घर, इस तरह ऑक्शन में लगाएं बोली

PM Modi Gifts E-Auction: पीएम मोदी (PM Modi) को देश और विदेशों में कई तरह के गिफ्ट्स मिलते रहते हैं फिलहाल अब एक बार फिर से पीएम मोदी को मिले हुए गिफ्टस (PM modi gifts) की नीलामी की जा रही है.

PM Modi को मिले गिफ्ट्स आप भी ला सकते हैं अपने घर, इस तरह ऑक्शन में लगाएं बोली

PM Memento E-Auction: पीएम मोदी (PM Modi) को देश और विदेशों में कई तरह के गिफ्ट्स मिलते रहते हैं फिलहाल अब एक बार फिर से पीएम मोदी को मिले हुए गिफ्टस (PM modi gifts) की नीलामी की जा रही है. अगर आप भी पीएम मोदी को मिले हुए गिफ्ट को अपने घर लाना चाहते हैं तो आप ऑक्शन के जरिए इनमें बोली लगा सकते हैं. इसमें 100 रुपये से लेकर के 10 लाख रुपये और इससे भी ज्यादा के गिफ्ट शामिल हैं. 

कहां लगी है प्रदर्शनी?

आपको बता दें नई दिल्ली में जयपुर हाउस के राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय में यह प्रदर्शनी लगी है. प्रदर्शनी का समय सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक है.

PM Modi ने सोशल मीडिया पर किया शेयर

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर इस बारे में जानकारी दी है. पीएम मोदी ने कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है कि 2 अक्टूबर से एनजीएमए दिल्ली में एक एग्जीबिशन शुरू हो रही है जिसमें मुझे पिछले कुछ सालों में प्रदान किये गये उपहारों और स्मृति चिह्नों को प्रदर्शित किया जा रहा है. इन गिफ्ट्स की नीलामी की जा रही है आप इस ऑक्शन में भाग ले सकते हैं. 

ई-ऑक्शन के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन

अगर आप भी पीएम मोदी के गिफ्ट को अपने घर पर लाना चाहते हैं तो इसके लिए आप ई-ऑक्शन में भाग ले सकते हैं. इसके लिए पहले आपको रजिस्ट्रेशन कराना होगा. आप pmmementos.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इसके बाद ही आप नीलामी में भाग ले सकते हैं. बता दें सरकार इस नीलामी से मिली राशि का इस्तेमाल 'नमामि गंगे' परियोजना के लिए करेगी. 

2019 में पहली बार हुई थी नीलामी

सरकार की तरफ से पहले भी इन गिफ्ट्स की नीलामी की जा चुकी है. साल 2019 में पीएम मोदी के करीब 1900 से गिफ्ट्स की पहली बार नीलामी की गई थी. इसमें पीएम मोदी को अलग-अलग देशों से मिली पेंटिंग, मूर्तियां, शॉल, पगड़ी, जैकेट जैसे कई कीमतें तोहफे थे. इनको भी ऑक्शन के जरिए बेचा गया था. 2019 में सरकार ने 2 बार नीलामी की थी और साल 2020 में भी 2 बार नीलामी हुई थी. 

Trending news