PNB ATM Rule: ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, ATM से कैश निकासी की लिमिट में बदलाव! बैंक ने दी बड़ी जानकारी
Advertisement
trendingNow11450925

PNB ATM Rule: ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, ATM से कैश निकासी की लिमिट में बदलाव! बैंक ने दी बड़ी जानकारी

PNB News: पंजाब नेशनल बैंक कैश ट्रांजेक्शन के नियमों में जल्दी ही बदलाव करने वाला है. इसके तहत डेबिट कार्ड से कैश की निकासी की लिमिट बढ़ाई जा सकती है. ग्राहक अब एटीएम से अधिक पैसे की निकासी कर सकते हैं. आइये जानते हैं लेटेस्ट अपडेट.

 

PNB ATM Rules Changed

PNB ATM Rules Changed: पीएनबी के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. पब्लिक सेक्टर (Public Sector) के प्रमुख बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने ग्राहकों के लिए डेबिट कार्ड (Debit Card) से ट्रांजेक्शन (Transaction) की लिमिट में बदलाव करने की तैयारी में है. इसको लेकर पीएनबी ने संकेत भी दे दिए हैं. बैंक ने इसकी जानकारी दी है. दरअसल, पीएनबी ने अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस जारी कर लिखा है, 'प्रिय ग्राहकों, बैंक जल्द ही हाई एंड वेरिएंट डेबिट कार्ड से लेनदेन की ट्रांजेक्शन की लिमिट में बदलाव करेगा.'

बढ़ने वाली है ट्रांजेक्शन की लिमिट!

पंजाब नेशनल बैंक ने बताया है कि मास्टर कार्ड, रुपे और वीजा गोल्ड डेबिट कार्ड के सभी प्लैटिनम वेरिएंट के लिए रोजाना एटीएम से निकासी की लिमिट को 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1,00,000 रुपये किया जा सकता है. इसके अलावा, POS पर ग्राहक प्रतिदन 1,25,000  रुपये की जगह 3,00,000 रुपये तक का ट्रांजेक्शन कर सकते हैं. बैंक ने कहा कि रुपे सिलेक्ट और वीजा सिग्नेचर डेबिट कार्ड के लिए ATM से नकद निकासी की लिमिट 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1,50,000 रुपये की जाएगी. इतना ही नहीं, न कार्डों के लिए POS से लेनदेन की रोजाना की लिमिट को 1,25,000 रुपये से बढ़कर 5,00,000 रुपये तक किया जाएगा. यानी आने वाले कुछ दिनों में पीएनबी ग्राहकों को खुशखबरी मिलने वाली है.

कैसे लिमिट बढ़वा सकते हैं ग्राहक?

पीएनबी ने एक बयान में बताया है कि ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग ऐप, पीएनबी एटीएम, आईवीआर या बेस ब्रांच में जाकर ट्रांजेक्शन की लिमिट में हुए बदलाव का फायदा उठा सकते हैं. बैंके ने यह भी अलर्ट किया है कि ग्राहक किसी के साथ भी अपने डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और बैंक खाते से जुड़ी पर्सनल डिटेल्स शेयर न करें.

दरअसल, आजकल साइबर ठगों की संख्या लगातार बढ़ रही है. साइबर अपराधी ग्राहकों को फोन कर क्रेडिट कार्ड की लिमिट को बढ़ाने का झांसा देकर उनकी पर्सनल जानकारियां हासिल कर लेते हैं. इसके बाद वो ग्राहकों के खाते से अवैध तरीके से पैसों निकाल लेते हैं.

जानिए अभी कितनी है लिमिट

अब बात करते हैं मौजूदा लिमिटेशन की तो जिनके पास रुपे और मास्टर वर्जन के बैंक द्वारा जारी क्लासिक डेबिट कार्ड हैं, उनके लिए प्रतिदिन कैश निकासी की लिमिट 25,000 रुपये, एकमुश्त नकद निकासी की सीमा 20,000 रुपये और पीओएस से लेनदेन की सीमा है 60,000 रुपये है. वहीं, पीएनबी के ऐसे ग्राहक जिनके पास विजा का गोल्ड डेबिट कार्ड है, उनके लिए रोजना कैश निकासी की लिमिट 50,000 रुपये, एकमुश्त नकद निकासी की सीमा 20,000 रुपये और पीओएस से लेनदेन की सीमा 1,25,000 रुपये है.

Trending news