Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला ने 1 दिन में कमा लिए 590 करोड़ रुपये, उनके जादुई शेयरों के बारे में जानिए
Advertisement
trendingNow11230779

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला ने 1 दिन में कमा लिए 590 करोड़ रुपये, उनके जादुई शेयरों के बारे में जानिए

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: शेयर मार्केट में बिग बुल के नाम से ​चर्चित राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने दो स्टॉक्स से महज एक दिन में 590 करोड़ रुपये की कमाई कर ली. उनके पोर्टफोलियो में शामिल टाटा ग्रुप की दो कंपनियों टाइटन और टाटा मोटर्स से उन्होंने ये कमाई की.

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला ने 1 दिन में कमा लिए 590 करोड़ रुपये, उनके जादुई शेयरों के बारे में जानिए

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: शेयर बाजार (Share Market) के दिग्‍गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने महज एक दिन में अपनी नेटवर्थ या कुल संपत्ति में 590 करोड़ रुपये का इजाफा किया. उन्होंने दो स्टॉक से एक दिन में 590 करोड़ रुपये कमा डाले. दरअसल, 21 मई को शेयर मार्केट में आई तेज रिकवरी ने छोटे-बड़े कई निवेशकों के पोर्टफोलियो को हरा कर दिया. इस बीच उनके पोर्टफोलियो में शामिल टाटा ग्रुप के 2 शेयरों ने शानदार परफॉर्म किया. उन्होंने अपनी पसंदीदा कंपनी टाइटन (Titan) और टाटा मोटर्स (Tata Motors) के स्टॉक से ये कमाई की.

इन दो शेयरों ने मचाई धूम

आपको ये बता दें कि राकेश झुनझुनवाला ने ये शेयर बेचे नहीं हैं. दरअसल, बीते 21 जून को टाइटन के शेयर्स में 118.25 रुपये का उछाल आया, जबकि टाटा मोटर्स के शेयर की कीमत 15.40 प्रति शेयर बढ़ी. शेयरों में आए इसी उछाल की वजह से झुनझुनवाला की नेटवर्थ में करीब 590 करोड़ रुपये का इजाफा हो गया. 

कंपनी के शेयरों में हुआ इतना इजाफा

बता दें कि टाइटन कंपनी के स्टॉक मगंलवार (21 जून) को शेयर मार्केट के स्टॉक एक्सचेंज में 6.03 फीसदी की तेजी के साथ 2079.95 रुपये पर बंद हुए. इससे एक दिन पहले यानी 20 जून सोमवार को टाइटन कंपनी के शेयर 1961.70 रुपये पर बंद हुए थे. यानी मंगलवार को टाइटन के हर स्टॉक में 118.25 रुपये की तेजी आई. इसी तरह टाटा मोटर्स की बात करें तो बाजार खुलते ही एक शेयर की कीमत 389 रुपये हो गई और जब बाजार बंद हुआ तो कंपनी के एक शेयर की कीमत 398.10 रुपये थी. मंगलवार को कंपनी के शेयरों में 15.40 रुपये प्रति शेयर का इजाफा देखने को मिला.

झुनझुनवाला के पास हैं इतने शेयर

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला के पास टाइटन कंपनी के 3.53 करोड़ से अधिक शेयर हैं. वहीं, उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास इस कंपनी के 95.4 लाख से ज्यादा स्टॉक हैं. मंगलवार को टाइटन के प्रति शेयर में 118.25 रुपये का उछाल आया. इस हिसाब से सिर्फ कंपनी के स्टॉक्स की मदद से उनकी नेटवर्थ में 530 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई. वहीं, वित्त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला के पास टाटा मोटर्स के 3.92 करोड़ से अधिक शेयर हैं. टाटा मोटर्स के प्रति शेयर में 15.40 रुपये का उछाल आया. इस हिसाब से कंपनी के शेयर्स की मदद से एक दिन में ही उनकी नेटवर्थ में 60 करोड़ की वृद्धि हुई. कुल मिलाकर राकेश झुनझुनवाला ने केवल एक दिन में 590 करोड़ रुपये की कमाई की.

Trending news