Rakesh Jhunjhunwala के इस स्‍टॉक पर सभी फिदा! विदेशी निवेशकों ने भी बढ़ाई हिस्‍सेदारी, आपने खरीदा?
Advertisement

Rakesh Jhunjhunwala के इस स्‍टॉक पर सभी फिदा! विदेशी निवेशकों ने भी बढ़ाई हिस्‍सेदारी, आपने खरीदा?

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला पोर्टफोलियो ने नजारा टेक्नोलॉजीज पर अपना भरोसा बरकरार रखा है. फॉरेन पोर्टफोलियो इन्‍वेस्‍टर्स का स्‍टेक भी कंपनी में बढ़कर अब 11 फीसदी से ऊपर चला गया है.

Rakesh Jhunjhunwala portfolio stock

नई दिल्ली: Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो पर सभी की नजर रहती है. यहां तक कि विदेशी निवेशक भी राकेश झुनझुनवाला के स्टॉक पर फिदा है. इसी क्रम में नजारा टेक्नोलॉजीज में बिगबुल राकेश झुनझुनवाला ने अपना भरोसा बरकरार रखा है. वहीं, विदेशी इन्‍वेस्‍टर्स और म्यूचुअल फंड्स भी इस स्पेशल स्टॉक पर बुलिश हैं. इस ऑनलाइन गेमिंग कंपनी के वित्‍तवर्ष (2021-2022) की तीसरी तिमाही पर नजर डालें तो इससे पता चलता है कि राकेश झुनझुनवाला ने इसमें अपनी हिस्‍सेदारी बरकरार रखी है.

  1. बिगबुल ने नजारा टेक्नोलॉजीज में बढ़ाई हिस्सेदारी 
  2. फॉरेन इन्‍वेस्‍टर्स ने भी इसमें बढ़ाई हिस्सेदारी 
  3. नजारा टेक्नोलॉजीज का जबरदस्त शेयर 

बिगबुल ने भी बढ़ाई हिस्सेदारी 

बाजार के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला के पास इस समय नजारा टेक्नोलॉजीज (Nazara Technologies) के कुल 32,94,310 शेयर्स हैं. आपको बता दें कि सितंबर तिमाही में भी इस स्टॉक में राकेश झुनझुनवाला के पास इतने ही शेयर थे. वहीं म्यूचुअल फंड्स (Mutual Funds) ने भी इस स्पेशल स्‍टॉक्‍स में अपनी हिस्‍सेदारी 4.02 फीसदी से बढ़ाकर 4.07 फीसदी कर ली है. यानी म्यूचुअल फंड इस शेयर पर भरोसा कर रहे हैं. वहीं, फॉरेन पोर्टफोलियो इन्‍वेस्‍टर्स (Foreign Portfolio Investors -FPIs) ने भी अपनी हिस्‍सेदारी को 8.29 से बढ़ाकर 11.10 फीसदी कर ली है. यानी इस स्टॉक ने जबरदस्त भरोसा बनाया है. 

ये भी पढ़ें- पत्नी के नाम से आज ही खुलवाएं ये स्पेशल अकाउंट, हर महीने मिलेंगे 44,793 रुपये; जानिए तरीका

फॉरेन इन्‍वेस्‍टर्स ने बढ़ाई हिस्सेदारी 

अब अगर म्यूचुअल फंड्स पर नजर डालें तो इनके पास सितंबर तिमाही (Q2FY22) में नजारा टेक्नोलॉजीज के कुल 12,24,779 शेयर्स थे. वहीं दिसंबर में तीसरी तिमाही में म्यूचुअल फंड्स के पास 13,26,896 शेयर हो गये हैं. यानी म्यूचुअल फंड्स ने इस शेयर पर भरोसा बढ़ाया है. वहीं, FPIs ने भी इस गेमिंग कंपनी में अपनी हिस्‍सेदारी वित्‍त वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही में बढ़ाई है. इसके बाद अगर नजारा के शेयर होल्डिंग आंकड़ों पर नजर डालें तो दिसंबर तिमाही में ईपीआई के पास कंपनी के पास कुल 36,21,018 शेयर हैं. वहीं सितंबर में दूसरी तिमाही में यह आंकड़ा 25,24,926 शेयर्स था. 

नजारा टेक्नोलॉजीज का जबरदस्त शेयर 

अब नजारा टेक्‍नॉलोजीज के इतिहास को देखें तो वित्‍तवर्ष (2021-2022) की तीसरी तिमाही में नजारा टेक्नोलॉजीज के शेयर (Nazara Technologies Share) ने कुछ कमाल नहीं दिखाया था और अपने निवेशकों को शून्‍य रिटर्न दिया. गौरतलब है कि 30 सितंबर 2021 को एनएसई (NSE) पर कंपनी के शेयर 2292.10 रुपये पर था वहीं 31 दिसंबर 2021 को इसका शेयर 2289.10 रुपये पर बंद हुआ. नजारा टेक्नोलॉजीज का शेयर इस समय अपने 52 सप्‍ताह के हाई रेट 3356 रुपये के लेवल से करीब 25 फीसदी कम पर बंद हुआ. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news