Reliance Jio: पहले महंगा क‍िया, अब 200 रुपये सस्‍ता क‍िया; Jio ने चुपचाप री-लॉन्‍च क‍िया यह धांसू प्‍लान!
Advertisement
trendingNow12344691

Reliance Jio: पहले महंगा क‍िया, अब 200 रुपये सस्‍ता क‍िया; Jio ने चुपचाप री-लॉन्‍च क‍िया यह धांसू प्‍लान!

Reliance Jio New Plan: र‍िलायंस ज‍ियो की तरफ से जब प‍िछले द‍िनों टैर‍िफ की कीमत में इजाफा क‍िया गया तो 999 रुपये वाले प्‍लान की को बढ़ाकर 1199 रुपये कर द‍िया गया था. अब कंपनी ने इस प्‍लान की कीमत घटाकर इसे री-लॉन्‍च क‍िया है. इसमें यूजर को पहले के मुकाबले ज्‍यादा फायदा म‍िल रहा है.

Reliance Jio: पहले महंगा क‍िया, अब 200 रुपये सस्‍ता क‍िया; Jio ने चुपचाप री-लॉन्‍च क‍िया यह धांसू प्‍लान!

Reliance Jio 999 Plan: अगर आपके पास भी र‍िलायंस ज‍ियो का स‍िम है तो यह खबर आपके काम की है. प‍िछले द‍िनों मुकेश अंबानी के माल‍िकाना हक वाली र‍िलायंस ज‍ियो (Reliance Jio) मोबाइल रिचार्ज की कीमत में इजाफा करने के बाद अब चुपचाप 999 रुपये वाला प्रीपेड प्लान को वापस ले आई है. 3 जुलाई 2024 को इस प्‍लान की कीमत 1,199 रुपये कर दी गई थी. अब नए प्लान में कई फायदे हैं. सबसे बड़ा बदलाव इसकी वैल‍िड‍िटी को लेकर है. पहले इसकी वैल‍िड‍िटी 84 दिन की थी, अब इसे बढ़कर 98 दिन कर द‍िया गया है. यानी इसमें आपको 14 दिन ज्यादा वैल‍िड‍िटी म‍िलेगी. लेक‍िन आपको पहले के मुकाबले थोड़ा डाटा कम म‍िलेगा.

3GB की बजाय अब 2GB डाटा म‍िलेगा

पहले रोजाना 3GB डाटा मिलता था, यह अब घटकर 2GB हो गया है. पूरे प्लान में आपको कुल 192GB डेटा मिलेगा, जो पहले 252GB हुआ करता था. भले ही रोजाना मिलने वाला डाटा कम हो गया है फ‍िर भी 999 रुपये वाले प्लान में आपको अनलिमिटेड 5G डाटा का फायदा मिलता है. अगर आप ऐसे इलाके में रहते हैं जहां Jio की True 5G सर्विस है और आपके पास 5G फोन है तो आप इस प्लान के साथ अनलिमिटेड 5G डाटा यूज कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति, आलीशान बंगला, महंगी कार का शौक... कौन हैं जय अनमोल अंबानी?

100 SMS और अनलिमिटेड कॉल
Jio की तरफ से इस प्लान को 'Hero 5G' प्लान का नाम दिया गया है. यह नाम 349 रुपये वाले प्लान के साथ भी शेयर किया गया है, जो सबसे कम कीमत वाला अनलिमिटेड 5G वाला प्लान है. रिलायंस ज‍ियो के इस प्‍लान में रोजाना 100 SMS और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा पहले की तरह म‍िलती है. यानी आप जितना चाहें उतना बात कर सकते हैं और 100 SMS रोजाना भेज सकते हैं. इस मामले में Airtel का 979 रुपये वाला प्लान भी Jio से पीछे नहीं है, उसमें भी यूजर को यही सुव‍िधाएं म‍िलती हैं. Airtel के प्लान में खास फायदा यह है क‍ि आपको 56 दिन की फ्री Amazon Prime की मेंबरश‍िप भी म‍िलती है.

ज‍ियो ने 999 रुपये वाले प्लान को वापस लाकर अच्छा दांव खेला है. यह प्लान उन यूजर्स के लिए फायदेमंद है जो थोड़ा कम डाटा के साथ ज्यादा दिन चलने वाला प्लान और अनलिमिटेड 5G सर्व‍िस चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: रिलायंस इंडस्ट्रीज में सबसे ज्यादा शेयर, नीता और मुकेश अंबानी से भी ज्यादा अमीर शख्स हैं परिवार की ये महिला!

Trending news