अनंत की शादी से पहले अंबानी फैम‍िली में खुश‍ियों की लहर...पहली बार मि‍ली इस खबर से हर कोई गदगद
Advertisement
trendingNow12312372

अनंत की शादी से पहले अंबानी फैम‍िली में खुश‍ियों की लहर...पहली बार मि‍ली इस खबर से हर कोई गदगद

Anant Ambani Marriage: शुक्रवार के कारोबारी सत्र की शुरुआत में कंपनी का शेयर 3161 रुपये तक चढ़ गया. यह शेयर का 52 हफ्ते का हाई लेवल है. इस साल अब तक रिलायंस के शेयरों में 20% से ज्यादा की तेजी आ चुकी है.

अनंत की शादी से पहले अंबानी फैम‍िली में खुश‍ियों की लहर...पहली बार मि‍ली इस खबर से हर कोई गदगद

Reliance Industries Share Price: एक तरफ अंबानी पर‍िवार में अनंत की शादी की तैयार‍ियां चल रही हैं दूसरी मैर‍िज से कुछ द‍िन पहले आई खबर से पर‍िवार का हर सदस्‍य गदगद है. इस कामयाबी में अंबानी पर‍िवार के हर मेंबर का अहम योगदान है. यह खुशी र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज ल‍िम‍िटेड (Reliance Industries Ltd) का मार्केट कैप 21 लाख करोड़ रुपये पर पहुंचने की है. रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) देश की पहली ऐसी कंपनी बन गई है ज‍िसका मार्केट कैप 21 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया है. यह पहला मौका है जब र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज ने यह आंकड़ा पार क‍िया है.

आज के कारोबारी सत्र में शेयर 3161 रुपये तक चढ़ गया

मार्केट कैप में जबरदस्‍त उछाल आने की खबर कंपनी के शेयर में जबरदस्‍त तेजी आना माना जा रहा है. शुक्रवार के कारोबारी सत्र की शुरुआत में कंपनी का शेयर 3161 रुपये तक चढ़ गया. यह शेयर का 52 हफ्ते का हाई लेवल है. इस साल अब तक रिलायंस के शेयरों में 20% से ज्यादा की तेजी आ चुकी है. दोपहर करीब 3 बजे भी र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज का शेयर 70 रुपये से ज्‍यादा की तेजी के साथ 3132 रुपये (2.32%) पर कारोबार कर रहा था. शेयर में यह तेजी रिलायंस जियो के मोबाइल रिचार्ज की कीमत में बढ़ोतरी के बाद देखी जा रही है.

3380 से बढ़ाकर 3580 रुपये का टारगेट प्राइस
ब्रोकरेज कंपनी जेफरीज ने रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के शेयर के ल‍िए अपने टारगेट प्राइस को 3,380 रुपये से बढ़ाकर 3,580 रुपये कर दिया है. इसका सीधा सा मतलब है क‍ि कंपनी का अनुमान है क‍ि आने वाले समय में रिलायंस के शेयर की कीमत में 17% तक की बढ़ोतरी हो सकती है. जेफरीज ने रिलायंस को बॉय रेट‍िंग दी है. एक रिपोर्ट में बताया गया क‍ि Jio की कमाई और मुनाफा क्रमशः 18% और 26% सालाना की दर से वित्त वर्ष 2024 से 2027 तक बढ़ेगा.

2027 तक कोई और टैरिफ वृद्धि की उम्मीद नहीं
मोर्गन स्टेनली ने रिलायंस को 'ओवरवेट' रेटिंग दी है और टारगेट 3,046 रुपये रखा है. कंपनी का कहना है क‍ि टेलीकॉम कंपनी Jio की तरफ से की गई टैरिफ वृद्धि उम्मीद के अनुसार है और साल के अंत तक पावर सेक्‍टर से भी अच्‍छी कमाई होने का अनुमान है. हालांकि वित्त वर्ष 2027 तक कोई और टैरिफ वृद्धि की उम्मीद नहीं है. (मोर्गन स्टेनली का सुझाव है कि अगले साल 20% की वृद्धि से कमाई में 10-15 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है.

कोटक सिक्योरिटीज ने रिलायंस ज‍ियो की तरफ से टैरिफ प्राइस में की गई बढ़ोतरी को पॉज‍िट‍िव रूप से देखा है. कोटक सिक्योरिटीज ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए 3,300 रुपये का टारगेट रखा है. कुल म‍िलाकर 35 एनाल‍िस्‍ट में से 28 ने र‍िलायंस इंस्‍ट्रीज को बॉय, पांच से होल्‍ड और दो ने सेल रेट‍िंग दी है.

(ड‍िस्‍क्‍लेमर: जी न्‍यूज क‍िसी भी प्रकार के न‍िवेश की सलाह नहीं देता. क‍िसी भी तरह का इनवेस्‍टमेंट से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह अवश्‍य लें.)

Trending news