अरे, क्‍या ट्विटर हो रहा बंद? #RIPTwitter कर रहा ट्रेंड
Advertisement
trendingNow1650018

अरे, क्‍या ट्विटर हो रहा बंद? #RIPTwitter कर रहा ट्रेंड

सोशल मीडिया की दुनिया से बड़ी खबर आ रही है.

अरे, क्‍या ट्विटर हो रहा बंद? #RIPTwitter कर रहा ट्रेंड

नई दिल्‍ली: सोशल मीडिया की दुनिया से बड़ी खबर आ रही है. ट्विटर (Twitter) ने एक नया फीचर शुरू करने का ऐलान किया है जिसके चलते कुछ ट्वीट 24 घंटे के बाद नहीं दिखेंगे. यानी वे अपने आप समाप्‍त (Disappear) हो जाएंगे. ट्विटर ने इस नए फीचर का नाम 'fleet' रखा है. अभी जिस तरह स्‍नैपचैट (Snapchat) और इंस्‍टाग्राम (Instagram) स्‍टोरीज पोस्‍ट कुछ समय बाद अपने आप ओझल हो जाते हैं, उसी तर्ज पर ट्विटर के इस नए फीचर को देखा जा रहा है. बुधवार को टेक फर्म ने इस फीचर के बारे में ऐलान करते हुए कहा कि अभी ये टेस्टिंग के स्‍तर पर है. केवल लैटिन अमेरिकी देश ब्राजील में इसका परीक्षण किया जा रहा है. लेकिन ऐलान के साथ ही #RIPTwitter टॉप ट्रेंड की लिस्‍ट में शुमार हो गया. यूजर्स ने शिकायती लहजे में कहा कि ऐसा होने की स्थिति में ये माइक्रो-ब्‍लॉगिंग साइट भी सोशल मीडिया के अन्‍य प्‍लेटफार्म की तरह हो जाएगी. यानी ये अपनी विशिष्‍टता खो देगी.

  1. ट्विटर ने Fleet नाम से नया फीचर शुरू किया
  2. इसके तहत 24 घंटे बाद ट्वीट हो जाएंगे डिलीट
  3. ब्राजील में प्रायोगिक स्‍तर पर ये शुरू हुआ

इन यूजर्स का कहना है कि यदि वाकई ट्विटर कुछ नया प्रयोग करने जा रहा है तो इसकी बजाय संपादन (Edit) का विकल्‍प देना चाहिए ताकि यदि कोई अपने ट्वीट में कुछ चेंज करना चाहे तो वह कर सके. यूजर्स का कहना है कि महज एक एडिट ऑप्‍शन को जोड़ना चाहिए जबकि इसके बजाय टेक फर्म 24 घंटे के बाद पूरे ट्वीट के ही ओझल होने की बात कह रही है.

Twitter ने किया बड़ा फैसला, 5000 स्टाफ को दिया Work from Home

हालांकि कंपनी ने जब प्रयोग के स्‍तर पर इस नए फीचर की घोषणा की तो कंपनी ने प्रोडक्‍ट हेड केवयान बेकपोर (Kayvon Beykpour) ने कहा कि इस तरह के फीचर से यूजर्स ऐसे विचारों को भी साझा कर सकेंगे जिनको वे अभी वे शेयर करते वक्‍त असहज महसूस करते हैं. जब किसी यूजर के प्रोफाइल पिक्‍चर पर क्लिक किया जाएगा तो इस तरह के फ्लीटिंग मैसेज दिखेंगे लेकिन कोई भी उस पर रिप्‍लाई, लाइक या सावर्जनिक रूप से कमेंट नहीं कर सकेगा. हालांकि कंपनी ने ये अभी नहीं बताया कि इस फीचर को वैश्विक स्‍तर पर कब लागू किया जाएगा?

ये वीडियो भी देखें:

Trending news