SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट, फटाफट Loan का लालच पड़ेगा भारी
Advertisement
trendingNow1850432

SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट, फटाफट Loan का लालच पड़ेगा भारी

फटाफट लोन (Easy Loan) का लालच आपको भारी पड़ सकता है. एसबीआई (SBI) ने ऐसे धोखेबाजों (Cheaters) से सावधान रहने को कहा है जो 5 मिनट में लोन का लालच देकर ग्राहकों का खाता खाली कर देते हैं. 

बस 5 मिनट में लोन का लालच खाली कर देगा खाता

दिल्ली: आज के दौर में लोन (Loan) की जरूरत हर इंसान को पड़ती ही है. ऐसे में जब किसी शख्स के पास महज 5 मिनट में लोन दिलाने के लिए लिंक को क्लिक करने का मैसेज आता है तो कई लोग बिना सोचे समझे लिंक को क्लिक कर देते हैं लेकिन बाद में उन्हें पता चलता है कि उनके बैंक खाते से पैसे ही कट गए. ऐसे लोगों को अलर्ट करने के लिए एसबीआई (SBI) ने अलर्ट जारी किया है.

  1. एसबीआई ने किया अलर्ट
  2. फटाफट लोन का लालच पड़ेगा भारी
  3. खाली हो सकता है आपका खाता

खाली हो सकता है आपका खाता

एसबीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया है जिसमें कहा है कि अगर वो फटाफट लोन वाले लिंक पर क्लिक करते हैं तो धोखेबाज (Fraudsters) उनके अकाउंट को खाली कर सकते हैं. एसबीआई ने आगाह किया है कि महज पांच मिनट में दो लाख रुपये का लोन का मैसेज अगर आपके मोबाइल पर आया है तो इसे बिल्कुल भी क्लिक न करें.

साइबर क्रिमिनल से रहें सावधान

डिजिटल होने के बहुत से फायदे हैं लेकिन कुछ नुकसान भी हैं. डिजिटल इंडिया के इस दौर में महज एक क्लिक पर आपका खाता खाली हो सकता है. अगर आपके पास किसी भी शख्स का फोन आए और वो ये दावा करे कि वो किसी बैंक से बोल रहा है और आपको महज 5-10 मिनट में बिना पेपरवर्क के लोन दिलवा सकता है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है. ऐसी कोई भी गलती आपको बहुत भारी पड़ सकती है. आपके बैंक खाते से पैसे कट सकते हैं और ये भी हो सकता है कि एकाउंट में बैलेंस जीरो हो जाए.

ये भी पढ़ें: Rail Roko Abhiyan LIVE: कृषि कानूनों के खिलाफ आज किसानों का रेल रोको आंदोलन, रेलवे ने की खास तैयारी

लोन चाहिए तो क्या करें

अगर आपको लोन की दरकार है तो सबसे बेहतर ये है कि आप बैंक जाकर लोन के बारे में पता करें. अगर आपके दस्तावेज सही हैं और सिबिल (CIBIL) भी अच्छा है तो बैंक आपको काफी कम ब्याज दर पर लोन दे देता है. घर बैठे भी आप लोन के बारे में पता कर सकते हैं. सभी पंजीकृत बैंकों की अपनी-अपनी वेबसाइट होती है जिस पर आप लोन के बारे में पता कर सकते हैं. इसके अलावा बैंक के आधिकारिक कस्टमर केयर नंबर पर फोन करके भी जानकारी ले सकते हैं.

LIVE TV:
 

 

Trending news