SBI ने बुजुर्गों को दी बड़ी राहत, We care senior citizen की अंतिम तारीख बढ़ाई
Advertisement

SBI ने बुजुर्गों को दी बड़ी राहत, We care senior citizen की अंतिम तारीख बढ़ाई

होली से पहले देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने वरिष्ठ नागिरकों (Senior Citizen) को बड़ा तोहफा दे दिया है. एसबीआई ने वी केयर सीनियर सिटीजन (we care senior citizen) स्कीम की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

 

बुजुर्गों के हित में एसबीआई का बड़ा फैसला

दिल्ली: बुजर्गों के हित में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने पिछले साल मई के महीने में 'वीकेयर सीनियर सिटीजन' स्कीम की शुरुआत की थी, उस समय इस योजना की अंतिम तारीख 31 मार्च 2021 तय की गई थी लेकिन अब एसबीआई ने इस योजना को आगे बढ़ा दिया है.

  1. बुजुर्गों को होली का तोहफा
  2. वी केयर सीनियर सिटीजन स्कीम आगे बढ़ाई
  3. 6.20 फीसदी तक मिलता है ब्याज

30 जून तक बढ़ाई गई स्कीम

We care senior citizen योजना की अंतिम तारीख को पहले भी कई बार बढ़ाया जा चुका है. योजना की लॉन्चिंग के वक्त इसे सितंबर 2020 तक रखा गया था. लेकिन बाद में इसे पहली बार दिसंबर 2020 तक, दूसरी बार 31 मार्च 2021 तक और अब तीसरी बार 30 जून 2021 तक कर दिया गया है.

We care senior citizen पर अच्छा ब्याज

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की इस योजना में बुजुर्गों का पूरी तरह से ख्याल रखा गया है. बैंक सामान्य तौर पर 5 साल के फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर 5.4 फीसदी की ब्याज देता है लेकिन We care senior citizen योजना पर 6.20 फीसदी ब्याज मिल रहा है. बैंक सामान्य नागरिकों को 7 दिन से 10 साल तक के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 2.9 फीसदी से 5.4 फीसदी तक की ब्याज देता है जबकि बुजुर्गों को करीब 1 फीसदी ज्यादा 6.20 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है.

एसबीआई डोरस्टेप बैंकिंग का उठाएं फायदा

SBI Doorstep Banking के जरिए आप 10 से ज्यादा सुविधाओं के लिए बैंक कर्मचारियों को घर बुला सकते हैं. कैश जमा और निकासी, चेक जमा करने से लेकर तमाम सुविधाएं आपको घर बैठे मिल रही हैं.

1-कैश पिकअप 
2-कैश निकासी
3-चेक पिकअप
4-चेक बुक के लिए आवेदन
5-ड्राफ्ट की होम डिलीवरी
6-टर्म डिपोजिट के लिए घर बैठे सलाह
7-KYC का घर बैठे अपडेशन
8-किसी भी लोन की घर बैठे सलाह
9-इनकम टैक्स का चालान
10-पेंशनर्स के लिए घर बैठे लाइफ सर्टिफिकेट

Doorstep Banking के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी

अगर आप SBI की Doorstep Banking का फायदा उठाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके लिए टोल फ्री नंबर 1800-1037-188 और 1800-1213-721 पर फोन करना होगा. फोन पर आपसे कुछ बेसिक जानकारी ली जाएंगी जिसके बाद आपको Doorstep Banking के लिए रजिस्टर कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:PPF में निवेश करने के हैं कई फायदे, Income tax बचेगा और अच्छा रिटर्न भी मिलेगा

DSB एप भी कर सकते हैं आवेदन

टोल फ्री नंबर के अलावा Doorstep Banking के इच्छुक ग्राहक DSB मोबाइल एप पर भी खुद को रजिस्टर करा सकते हैं. इस ऐप को गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. इसके अलावा www.psbdsb.in पर भी विजिट किया जा सकता है.

LIVE TV:

 

Trending news