Home Loan Offer: खुशखबरी, मकान खरीदना हुआ सस्‍ता! SBI-HDFC का धांसू प्‍लान सुन खुशी से उछल पड़ेंगे आप
Advertisement
trendingNow11392682

Home Loan Offer: खुशखबरी, मकान खरीदना हुआ सस्‍ता! SBI-HDFC का धांसू प्‍लान सुन खुशी से उछल पड़ेंगे आप

HDFC Home Loan Offer: एचडीएफसी ने नए कर्जदारों को 0.20 प्रतिशत की छूट या 8.40 प्रतिशत पर रियायती ब्याज दरों की पेशकश की है. एचडीएफसी की वेबसाइट के अनुसार, त्योहारी छूट की पेशकश 30 नवंबर तक वैल‍िड है.

Home Loan Offer: खुशखबरी, मकान खरीदना हुआ सस्‍ता! SBI-HDFC का धांसू प्‍लान सुन खुशी से उछल पड़ेंगे आप

SBI Home Loan Offer: अगर आप भी इस द‍िवाली घर लेने की प्‍लान‍िंग कर रहे हैं तो आपके ल‍िए खुशखबरी है. र‍िजर्व बैंक की तरफ से रेपो रेट बढ़ाए जाने के बाद होम लोन की दर में भी इजाफा हुआ है. लेक‍िन होम लोन सेक्‍टर के प्रमुख ख‍िलाड़ी भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और एचडीएफसी ल‍िम‍िटेड (HDFC Ltd.) ने त्योहारी पेशकश के तहत रियायती 8.40 प्रतिशत की शुरुआती दर पर होम लोन देने की पेशकश की है.

फेस्‍ट‍िव ड‍िस्‍काउंट की पेशकश
एसबीआई की तरफ से जारी बयान में कहा गया क‍ि उसका होम लोन का आंकड़ा छह लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है. यह इस सेक्‍टर में किसी भी बैंक की तरफ से दिया गया सबसे ज्‍यादा लोन है. बैंक ने इस मौके पर होम लोन लेने वालों के लिए फेस्‍ट‍िव ड‍िस्‍काउंट की पेशकश की है. इसके तहत बैंक ब्याज में 0.25 प्रतिशत की छूट देगा. इस तरह शुरुआती स्तर के कर्ज के लिए ब्याज दर 8.40 प्रतिशत बैठेगी.

SBI से 28 लाख लोगों ने होम लोन लिया
बैंक की तरफ से द‍िया जाने वाला यह ऑफर 31 जनवरी, 2023 तक उपलब्ध रहेगा. बैंक के अनुसार, त्योहारी पेशकश के तहत होम लोन पर 0.25 प्रतिशत, होम लोन के ऊपर दिए जाने वाले लोन (टॉप-लाइन) पर 0.15 प्रतिशत और प्रॉपर्टी मार्गेज के बदले म‍िलने वाले लोन पर 0.30 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी. इस उपलब्धि पर एसबीआई (SBI) के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि बैंक से 28 लाख से अधिक लोगों ने होम लोन लिया है.

दूसरी तरफ एचडीएफसी ने नए कर्जदारों को 0.20 प्रतिशत की छूट या 8.40 प्रतिशत पर रियायती ब्याज दरों की पेशकश की है. एचडीएफसी की वेबसाइट के अनुसार, त्योहारी छूट की पेशकश 30 नवंबर तक वैल‍िड है. साथ ही कम दर उन कर्जदारों पर लागू होगी, जिनका 'क्रेडिट स्कोर' कम से कम 750 है. एचडीएफसी ने बताया कि जून तिमाही में उसका होम लोन का आंकड़ा 5.36 लाख करोड़ रुपये है.

(स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news