इस शेयर ने द‍िया छप्‍परफाड़ र‍िटर्न, 5 महीने में 10 हजार के बन गए 1.37 Cr; शेयर में आज भी है दम
Advertisement
trendingNow11125762

इस शेयर ने द‍िया छप्‍परफाड़ र‍िटर्न, 5 महीने में 10 हजार के बन गए 1.37 Cr; शेयर में आज भी है दम

कहते हैं शेयर बाजार को समझ गया, उसकी बल्‍ले-बल्‍ले होना तय है. प‍िछले कुछ सालों में ऐसे शेयर सामने आए हैं ज‍िन्‍होंने न‍िवेशकों को कम समय ही मालामाल कर द‍िया.

इस शेयर ने द‍िया छप्‍परफाड़ र‍िटर्न, 5 महीने में 10 हजार के बन गए 1.37 Cr; शेयर में आज भी है दम

नई द‍िल्‍ली : Multibagger Penny Stocks : शेयर बाजार को समझना और फ‍िर उससे पैसे कमाना मुश्‍क‍िल है लेक‍िन नामुमक‍िन नहीं. ज‍िसने इसे समय ल‍िया, समझ लो उसकी ज‍िंदगी ऐश से कटेगी. क्‍योंक‍ि बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) में ऐसे कई शेयर हैं ज‍िन्‍होंने न‍िवेश करने वालों की क‍िस्‍मत रातोंरात बदल दी. इतना ही नहीं कुछ शेयर ने तो ऐसा र‍िटर्न द‍िया, ज‍ितना न‍िवेश करने वालों ने सोचा भी नहीं होगा.

1 लाख 37 हजार प्रतिशत से ज्यादा का र‍िटर्न

आज हम आपको ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं ज‍िसने 5 महीने में ही 10 हजार रुपये के न‍िवेश को सवा करोड़ रुपये के पार पहुंचा द‍िया. यानी शेयर ने 5 महीने में ही न‍िवेशकों को करोड़पत‍ि बना द‍िया. हम बात कर रहे हैं एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड (SEL Manufacturing Company Ltd) की. शेयर ने गत 5 महीने में ही 1 लाख 37 हजार प्रतिशत से ज्यादा का छप्‍परफाड़ रिटर्न द‍िया है.

यह भी पढ़ें : शेयर बाजार में भारी ग‍िरावट, फ‍िर भी रॉकेट की तरह भागा बाबा रामदेव की कंपनी का शेयर

जब 35 पैसे का था यह शेयर

SEL Manufacturing Company का शेयर 5 महीने पहले 27 अक्टूबर 2021 को NSE पर केवल 35 पैसे का था. 15 मार्च 2022 को बंद हुए कारोबारी सप्‍ताह में यह शेयर बढ़कर 480.35 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया. 3 जनवरी 2022 को यह शेयर 44.40 रुपये पर था. एक महीने पहले की ही बात करें तो एनएसई पर यह शेयर 199.90 रुपये के स्‍तर पर था. जो अब बढ़कर 480.35 रुपये पर पहुंच गया. इस दौरान ही इसने निवेशकों को 140.30 प्रत‍िशत का रिटर्न दिया है.

तेजी से बढ़ा न‍िवेश

एसईएल मैन्युफैक्चरिंग के शेयर में क‍िसी ने पांच महीने पहले 35 पैसे के स्‍तर पर 10 हजार रुपये लगाए होते तो आज यह बढ़कर 1.37 करोड़ हो जाता. यद‍ि साल के शुरुआत में भी आपने इसमें एक लाख का न‍िवेश क‍िया होता तो यह बढ़कर करीब 11 लाख हो जाता.

यह भी पढ़ें : RBI की सख्‍ती से Paytm का शेयर धड़ाम, र‍िकॉर्ड ग‍िरावट से पैसे लगाने वाले न‍िवेशक 'कंगाल'

क्‍या करती है कंपनी

SEL Manufacturing Company एक टेक्‍सटाइल कंपनी है. यह कंपनी मैन्‍युफैक्‍चर‍िंग, प्रोसेस‍िंग के अलावा रेडीमेड गारमेंट्स और व‍िभ‍िन्‍न प्रकार की टॉवल का तैयार करती है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news