Small Business Idea: घर बैठे 10 हजार रुपये में शुरू करें अपना कारोबार, हर महीने लाखों में होगी कमाई
X

Small Business Idea: घर बैठे 10 हजार रुपये में शुरू करें अपना कारोबार, हर महीने लाखों में होगी कमाई

Best Business Idea: आज हम आपके लिए एक जबरदस्त बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं, जिससे आप हर महीने लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं. सबसे कमाल की बात ये है कि इस बिजनेस को आप घर बैठे ही शुरू कर सकते हैं.

Small Business Idea: घर बैठे 10 हजार रुपये में शुरू करें अपना कारोबार, हर महीने लाखों में होगी कमाई

नई दिल्ली.  Business Idea: अगर अगर आप अपनी जॉब से बोर हो चुके हैं या नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक शानदार आइडिया (Best Business Idea) लेकर आए हैं. इस बिजनेस आइडिया से आप हर महीने लाखों रुपये कमा सकते हैं. इस बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए केवल 10 हजार रुपये की जरूरत पड़ेगी. ये बिजनेस होगा आइसक्रीम पार्लर का.

मार्केट में है काफी डिमांड

आइसक्रीम का क्रेज काफी बढ़ गया है. सभी शादी, जन्मदिन या अन्य अवसरों पर आइसक्रीम का बड़ी मात्रा में ऑर्डर किया जाता है. इसके अलावा आजकल लोग सभी सीजन में आइसक्रीम खाना पसंद करते हैं. कुछ लोगों को तो रात में खाने के बाद आइसक्रीम खाने की आदत होती है. इसलिए ये बिजनेस खूब चलेगा. शुरुआती तौर पर आपके पास केवल एक फ्रीजर होना चाहिए. अगर आपका बिजनेस अच्छा चलता है तो आप इसमें और तरक्की कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: अगर आपका भी SBI में है अकाउंट, तो ऐसे एक कॉल पर मंगा सकते हैं 20 हजार रुपये

बनवाना होगा FSSAI लाइसेंस

आइसक्रीम का बिजनेस पिछले कुछ सालों में काफी बढ़ा है. ट्रेड बॉडी FICCI ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि 2022 तक देश में आइसक्रीम का कारोबार एक अरब डॉलर के पार चला जाएगा. अगर आप इस बिजनेस को स्टार्ट करना चाहते हैं तो आपको FSSAI से लाइसेंस बनवाना होगा. यह एक 15 डिजिट का एक रजिस्ट्रेशन नंबर होता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि आपको यहां तैयार किया जाने वाले खाने के सामान FSSAI की क्वॉलिटी स्टैंडर्ड को पूरा करती है.

ऐसे शुरू करें बिजनेस

इस बिजनेस को आप अपने घर पर ही स्टार्ट कर सकते हैं. अगर आपके घर की लोकेशन सही न हो तो ज्यादा चलने वाली जगह पर कोई दुकान किराये पर लेकर भी आप आइसक्रीम पार्लर को शुरू कर सकते हैं.  इसके अलावा 400 से 500 स्क्वैयर फीट कार्पेट एरिया की कोई भी जगह आइसक्रीम पार्लर खोलने के लिए पर्याप्त होती है. इसमें आप 5 से 10 लोगों के बैठने की व्यवस्था भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: अगर आपके पास है ये 2 रुपये का सिक्का, तो आपको मिलेंगे 5 लाख, जानिए क्या करना होगा

अमूल की भी ले सकते हैं फ्रेंचाइजी 

अमूल आइसक्रीम पार्लर के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह की जरूरत होगी. अगर आपके पास जगह की व्यवस्था है तो फ्रेंचाइजी अप्लाई करने के लिए आपको retail@amul.coop पर ईमेल करना होगा. इसके अलावा इस लिंक http://amul.com/m/amul scooping parlours पर जाकर भी जानकारी ले सकते हैं.

LIVE TV

Trending news