भारत में अगले पांच साल में 15 नए मॉडल लॉन्च करेगी सुजुकी
Advertisement
trendingNow1270277

भारत में अगले पांच साल में 15 नए मॉडल लॉन्च करेगी सुजुकी

जापानी कार कंपनी सुजुकी मोटर कारपोरेशन (एसएमसी) ने अगले पांच साल में भारत में करीब 15 नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बनाई है ताकि उसकी भारतीय इकाई मारति सुजुकी को 2020 तक सालाना 20 लाख कारें बेचने का लक्ष्य हासिल करने में मदद मिल सके।

भारत में अगले पांच साल में 15 नए मॉडल लॉन्च करेगी सुजुकी

फ्रैंकफर्ट (जर्मनी): जापानी कार कंपनी सुजुकी मोटर कारपोरेशन (एसएमसी) ने अगले पांच साल में भारत में करीब 15 नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बनाई है ताकि उसकी भारतीय इकाई मारति सुजुकी को 2020 तक सालाना 20 लाख कारें बेचने का लक्ष्य हासिल करने में मदद मिल सके।

सुजुकी मोटर के अध्यक्ष टी. सुजुकी ने कहा कि मारति सुजुकी इंडिया अगले 100 साल के लिए समूह की योजनाओं में ‘कई टबरे वाले इंजन के तौर पर’ महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी।

सुजुकी ने यहां आए भारतीय पत्रकारों के एक समूह से चर्चा के दौरान कहा, हमारी योजना अगले पांच साल में 20 नए मॉडल लॉन्च करने की है। इन 20 मॉडलों में से केई जिदोशा (मिनी कारों) को छोड़कर बाकी भारत में लॉन्च किए जाएंगे।

यह पूछे जाने पर कि भारत में इस दौरान कितने मॉडल लॉन्च किए जाएंगे, उन्होंने कहा, पांच साल में करीब 15 मॉडल। भारतीय बाजार के महत्व पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, ऐसा कहा जाता है कि 2025 तक भारत विश्व में तीसरा सबसे बड़ा वाहन बाजार होगा। सुजुकी मोटर में हमने इस अवसर का दोहन करने करने की तैयारी की है।

 

Trending news