TCS Share Price: देश की दिग्गज IT कंपनी खरीदेगी अपने शेयर्स, 11 अक्टूबर को होगा फैसला
Advertisement
trendingNow11903770

TCS Share Price: देश की दिग्गज IT कंपनी खरीदेगी अपने शेयर्स, 11 अक्टूबर को होगा फैसला

TCS Share Price: देश की दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services) ने बड़ा फैसला लिया है. कंपनी एक बार फिर से अपने शेयर को वापस खरीदने जा रही है.

TCS Share Price: देश की दिग्गज IT कंपनी खरीदेगी अपने शेयर्स, 11 अक्टूबर को होगा फैसला

TCS Share Buyback: अगर आपके पास में भी टीसीएस (TCS Share Price) के शेयर्स तो हैं अब आप उनको बेच कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं. देश की दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services) ने बड़ा फैसला लिया है. कंपनी एक बार फिर से अपने शेयर को वापस खरीदने जा रही है. यानी कंपनी एक बार फिर से शेयर्स का बायबैक कर सकती है. इस बारे में 11 अक्टूबर को फैसला लिया जाएगा. 

कल बढ़त के साथ बंद हुआ है स्टॉक 

कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि 11 अक्टूबर को टीसीएस की बोर्ड की जरूरी बैठक होगी, जिसमें शेयर बायबैक पर फैसला लिया जाएगा. वहीं, शुक्रवार को यानी कल कंपनी का स्टॉक 0.89 फीसदी की बढ़त के साथ 3,621.25 पर बंद हुआ है. 

कंपनी ने शेयर मार्केट को दी जानकारी

दिग्गज सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के निदेशक मंडल की अगले हफ्ते होने वाली बैठक में शेयरों की पुनर्खरीद के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा. टीसीएस ने शुक्रवार को शेयर बाजारों को एक सूचना में यह जानकारी दी.

18,000 करोड़ तक के शेयर खरीदेगी कंपनी

टाटा समूह की कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि वह 18,000 करोड़ रुपये तक के शेयरों की पुनर्खरीद करेगी. इस दौरान 4,500 रुपये प्रति शेयर मूल्य के चार करोड़ शेयरों की पुनर्खरीद करने की बात कही गई थी. ये शेयर मार्च, 2022 में जारी किए गए थे.

2022 में भी कंपनी ने बायबैक किए थे शेयर्स 

आपको बता दें इससे पहले कंपनी साल 2022 में भी अपने शेयर्स को बायबैक कर चुकी है. उस समय पर करीब 18,000 करोड़ के सेयर्स बायबैक किए गए थे. इसकी कीमत 4,500 रुपये प्रति शेयर थी. वहीं, फेस वैल्यू 1 रुपये प्रति शेयर था.

इंफोसिस भी कर चुकी है शेयर्स की बायबैक

साल 2023 में दो और आईटी कंपनियों ने शेयर बायबैक किया है. इसी साल फरवरी महीने में इंफोसिस ने 9,300 करोड़ रुपये के शेयर को बायबैक किया था. कंपनी ने उस समय स्टॉक को 1543.1 रुपये प्रति शेयर के भाव पर खरीदा था. जबकि अधिकतम बायबैक प्राइस 1,850 रुपये प्रति शेयर था.

Trending news