Dividend: इस कंपनी के शेयर हैं तो हर स्टॉक पर मिलेंगे एक्स्ट्रा 12 रुपये, बैंक खाते में आएगा पैसा
Advertisement
trendingNow11930883

Dividend: इस कंपनी के शेयर हैं तो हर स्टॉक पर मिलेंगे एक्स्ट्रा 12 रुपये, बैंक खाते में आएगा पैसा

Tech Mahindra Dividend: डिविडेंड के जरिए लोगों के बैंक में एक्स्ट्रा पैसा आता है. अब एक कंपनी की ओर से 12 रुपये के डिविडेंड का ऐलान किया गया है. इसके जरिए निवेशकों में खुशी की लहर देखने को मिली है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Dividend: इस कंपनी के शेयर हैं तो हर स्टॉक पर मिलेंगे एक्स्ट्रा 12 रुपये, बैंक खाते में आएगा पैसा

Tech Mahindra Share: इन दिनों कंपनियों की ओर से अपने तिमाही नतीजे जारी किए जा रहे हैं. कुछ कंपनियों के नतीजे काफी बेहतरीन देखने को मिले हैं तो कुछ कंपनियों के नतीजे काफी बुरे आए हैं. ऐसे में आज हम एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने वाले हैं, जिसके मुनाफे में तो गिरावट देखने को मिली है लेकिन अब कंपनी की ओर से प्रति शेयर पर 12 रुपये दिए जाएंगे. इससे निवेशकों को बैंक में काफी पैसा भी मिलने वाला है.

टेक महिंद्रा

दरअसल, हम जिस कंपनी के बारे में बात कर रहे हैं वो टेक महिंद्रा है. टेक महिंद्रा की ओर से अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए गए हैं. साथ ही डिविडेंड का भी ऐलान किया गया है. टेक महिंद्रा के नतीजों से पता चलता है कि कंपनी का मुनाफा काफी घट गया है. इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी के मुनाफे में 61 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. आईटी कंपनी टेक महिंद्रा का सितंबर में समाप्त चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही का एकीकृत नेट प्रॉफिट 61 फीसदी घटा है और यह अब 505.3 करोड़ रुपये रह गया.

डिविडेंड का ऐलान

कंपनी ने इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,299.2 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया था. इसके साथ ही कंपनी की ओर से इंटरिम डिविडेंड का ऐलान भी किया गया है. कंपनी की ओर से 12 रुपये का इंटरिम डिविडेंड दिया जाएगा. इसके लिए कंपनी की ओर से 2 नवंबर की रिकॉर्ड डेट निर्धारित की है. वहीं 21 नवंबर को इंटरिम डिविडेंड का भुगतान किया जाएगा. रिकॉर्ड डेट तक जिनके नाम कंपनी के निवेशकों के तौर पर लिस्ट में होंगे, उन्हीं को डिविडेंड जारी किया जाएगा.

शेयर में गिरावट

शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने बताया कि दूसरी तिमाही में उसकी परिचालन आय 2 फीसदी घटकर 12,864 करोड़ रुपये रह गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 13,129.5 करोड़ रुपये थी. वहीं गुरुवार को टेक महिंद्रा के शेयर में गिरावट देखने को मिली है. शेयर 3 फीसदी से भी ज्यादा गिर गया. टेक महिंद्रा के शेयर का 52 वीक हाई एनएसई पर 1320 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 981.05 रुपये है. (इनपुट: भाषा)

Trending news