Raksha Bandhan Gift: SIP से लेकर Gold तक बहनों को गिफ्ट करें ये सामान, जिंदगीभर नहीं होगी पैसों की कमी
Advertisement
trendingNow11844598

Raksha Bandhan Gift: SIP से लेकर Gold तक बहनों को गिफ्ट करें ये सामान, जिंदगीभर नहीं होगी पैसों की कमी

Raksha Bandhan Gift Ideas: आपने कपड़े, घड़ी जैसे गिफ्ट तो अपने भाई या बहन को बहुत दिए होंगे, लेकिन इस बार आप कुछ ऐसा गिफ्ट करें, जिससे उनकी जिंदगीभर कमाई होती रही. आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट के बारे में बताएंगे, जिससे आपका भाई-बहन खुश तो होगा ही साथ ही उनके भविष्य को भी सुरक्षा मिलेगी. 

 

Raksha Bandhan Gift: SIP से लेकर Gold तक बहनों को गिफ्ट करें ये सामान, जिंदगीभर नहीं होगी पैसों की कमी

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन आने में बस 2 दिन का समय रह गया है और जैसा कि आप सभी जानते हैं कि रक्षाबंधन पर भाई-बहन एक दूसरे को गिफ्ट (Raksha Bandhan Gift) देते हैं. आपने कपड़े, घड़ी जैसे गिफ्ट तो अपने भाई या बहन को बहुत दिए होंगे, लेकिन इस बार आप कुछ ऐसा गिफ्ट करें, जिससे उनकी जिंदगीभर कमाई होती रही. इसके साथ ही उनको आगे भी उस गिफ्ट से रिटर्न मिलता रहे. इस समय गोल्ड, एसआईपी, एफडी और इंश्योरेंस समेत कई गिफ्ट इस लिस्ट में शामिल हैं.

आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट के बारे में बताएंगे, जिससे आपका भाई-बहन खुश तो होगा ही साथ ही उनके भविष्य को भी सुरक्षा मिलेगी. 

1. गोल्ड या सिल्वर कॉइन

अगर आपके गिफ्ट का बजट ठीक-ठाक है तो आप अपनी बहन को सोने या फिर चांदी के कॉइन गिफ्ट कर सकते हैं. इस बार गोल्ड का कोई भी सामान देने की जगह प्योर गोल्ड या सिल्वर गिफ्ट करेंगे तो वो ज्यादा सही रहेगा. इसको आप कभी भी आसानी से बदलकर अपनी मर्जी का सामान ले सकते हैं. 

2. SIP और म्यूच्युअल फंड

इसके अलावा आप अपनी बहन के नाम डीमैट अकाउंट ओपन करवा कर म्यूच्युअल फंड में भी निवेश करके भी दे सकते हैं. इसके अलावा हर महीने एसआईपी का तोहफा भी दे सकते हैं. आप हर महीने की 500 रुपये की एसआईपी भी शुरू कर सकते हैं. 

3. इंश्योरेंस और मेडिकल पॉलिसी

आप इंश्योरेंस या फिर मेडिकल पॉलिसी भी गिफ्ट कर सकते हैं. इससे आपकी बहन को मेडिकल सुरक्षा तो मिलेगी साथ ही अन्य भी कई तरह के फायदे मिलेंगे. आप हेल्थ इंश्योरेंस के प्रीमियम का पेमेंट भी कर सकते हैं. हेल्थ के हिसाब से यह एक अच्छा तोहफा है. 

4. बैंक एफडी

इसके अलावा आप बैंक में फिक्सड डिपॉजिट करा के भी दे सकते हैं. आप 10,000 या फिर 20,000 की बैंक एफडी करा सकते हैं. फिक्सड डिपॉजिट में ब्याज के साथ ही मैच्योरिटी पर मोटा पैसा मिल जाता है, जिसका इस्तेमाल आप अपनी जरूरत के हिसाब से कहीं पर भी कर सकते हैं. 

5. सेविंग्स अकाउंट

अगर आपकी बहन के पास में बैंक अकाउंट नहीं है तो आप उनको बचत खाता भी गिफ्ट कर सकते हैं. इसमें आप अपनी इच्छा के हिसाब से पैसा जमा कर सकते हैं. इसके अलावा इस खाते और राशि पर आपकी बहन को ब्याज का फायदा मिलेगा. साथ ही इस पैसे का इस्तेमाल कभी भी किया जा सकता है. 

Trending news