Uber के CEO ने घर-घर जाकर की खाने की डिलिवरी, कमाए 106 डॉलर, लोगों ने पूछा किसी ने पहचाना नहीं?

UBER के  CEO Dara Khosrowshahi अपने वीकेंड में फूड डिलिवरी कर रहे हैं. उनका ये कदम काफी सराहा जा रहा है, जबकि कंपनी की पॉलिसी वर्कर्स को लेकर सवालों के घेरे में है. 

Uber के CEO ने घर-घर जाकर की खाने की डिलिवरी, कमाए 106 डॉलर, लोगों ने पूछा किसी ने पहचाना नहीं?

नई दिल्ली: UBER के  CEO Dara Khosrowshahi आजकल twitter पर  डिलिवरी बॉय बनकर धूम मचाए हुए हैं. उन्होंने ज्यादा कुछ नहीं बल्कि अपने वीकेंड में फूड डिलिवरी शाखा UberEats के लिए काम किया और लोगों के घरों में खाने की डिलिवरी की है. इसकी फोटो और जानकारी उन्होंने ट्विटर पर खुद शेयर की है. 

10 ट्रिप्स में कमाए 106 डॉलर

Khosrowhshahi ने ट्वीट किया कि 3.5 घंटे ऑनलाइन रहने के दौरान 10 ट्रिप्स पूरी की, इससे उन्होंने टिप्स के साथ कुल 106.71  डॉलर की कमाई की, प्रति घंटा 30 डॉलर के हिसाब से ये कमाई हुई. UberEats के वर्कर्स को प्रति डिलिवरी और प्रति मील के हिसाब से पेमेंट की जाती है. Khosrowshahi की 2020 में कुल कमाई 12 मिलियन डॉलर रही थी, जिसमें स्टॉक ऑप्शन भी शामिल हैं. ये उनके डिलिवरी बॉय के रूप में कमाई गई सैलरी से 340 गुना ज्यादा है. 

 

किसी ने पहचाना नहीं ?

एक दूसरे स्क्रीनशॉट ने उसी शिफ्ट में उनकी ट्रिप्स को तोड़ते हुए 6 घंटे के दौरान 106.71 डॉलर की कमाई दिखाई, इससे उनका प्रति घंटा वेतन 19 डॉलर होता है. Khosrowshahi ने रविवार शाम को ट्वीट किया कि डिलिवरी का दूसरा दिन, इस बार दो घंटे के दौरान 6 ट्रिप्स पूरी की. ट्रैफिक की वजह से ये दिन पहले दिन जितना अच्छा नहीं था और अपार्टमेंट ड्रॉप-ऑफ के मुश्किल काम काम था. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें कम टिप्स मिले और एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया जिसमें दिखाया गया कि उन्होंने लगभग 50 कमाए हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या किसी ने उन्हें पहचाना नहीं, तो उन्होंने जवाब दिया कि "मास्क लगाने के फायदे!" 

नाराज हैं Uber के वर्कर्स

हालांकि Uber के साथ कॉन्ट्रैक्ट में काम करने वाले वर्कर्स इस बात पर नाराजगी जता चुके हैं कि उन्हें काम करने के लिए कम बेनेफिट मिलते हैं. जबकि Uber का दावा है कि उसके राइडर औसतन लगभग 25 डॉलर प्रति घंटा कमाते हैं. Glassdoor के आंकड़ों के मुताबिक एक UberEats वर्कर की प्रति घंटा औसत सैलरी 12 से 18 डॉलर के बीच होती है. Payscale के डेटा के मुताबिक किसी भी फूड डिलिवरी ड्राइवर की औसत सैलरी 13 डॉलर प्रति घंटा होती है. 

 
LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.