Budget 2024: कब, किस तारीख को वित्त मंत्री पेश करेंगी देश का बजट? जानिए क्या है अपडेट
Advertisement
trendingNow12317923

Budget 2024: कब, किस तारीख को वित्त मंत्री पेश करेंगी देश का बजट? जानिए क्या है अपडेट

मोदी सरकार तीसरी बार केंद्र की सरकार में है. एनडीए की सरकार बनने के बाद अब सबको पूर्ण बजट का इंतजार है. सरकार बनने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वित्‍त वर्ष 2024-25 के लिए पू‍र्ण बजट (Union Budget) पेश करेगी.

Budget 2024

Budget 2024 Date: मोदी सरकार तीसरी बार केंद्र की सरकार में है. एनडीए की सरकार बनने के बाद अब सबको पूर्ण बजट का इंतजार है. सरकार बनने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वित्‍त वर्ष 2024-25 के लिए पू‍र्ण बजट (Union Budget) पेश करेगी. बजट की तैयारियां चल रही है, लेकिन फिलहाल ये पता नहीं चल सका है कि वित्त मंत्री कब, किस तारीख को संसद में देश का बजट पेश करेंगी. 

कहा जा रहा था कि22 जुलाई को बजट पेश किया जा सकता है, लेकिन अब वित्‍त मंत्रालय के सूत्रों की ओर से इस बारे में नया अपडेट सामने आया है. जी बिजनेस ने  वित्‍त मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से लिखा कि 22 जुलाई को इकोनॉमिक सर्वे पेश हो सकता है. अगर 22 जुलाई को इकोनॉमिक सर्वे पेश होता है तो अगले दिन यानी 23 जुलाई को बजट पेश किया जा सकता है. माना जा रहा है कि संसद का मॉनसून सत्र के पहले इकोनॉमिक सर्वे और दूसरे दिन बजट पेश हो सकता है. हालांकि बता दें कि बजट की तारीखों को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है . 

बता दें कि मोदी 3.0 का ये पहला पूर्ण कालिन बजट होगा. वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का सातवां बजट होगा.  इस बजट को लेकर लोगों की कई उम्मीदें है. सबसे ज्यादा उम्मीद मिडिल क्लास ने लगा रखी है. लंबे वक्त से इनकम टैक्स में राहत की उम्मीद लगाए सैलरीड क्लास को उम्मीद है कि वित्त मंत्री इस बार इनकम टैक्स में थोड़ी राहत दे सकती है. उन्हें उम्मीद है कि इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव कर उन्हें राहत मिल सकती है. सिर्फ सैलरीड क्लास ही नहीं किसानों, कारोबारियों, महिलाओं, युवाओं सबकी अपनी-अपनी उम्मीद हैं इस बजट से. अब देखना है कि कब वित्त मंत्री अपना पिटारा खोलकर लोगों को खुशिया देती हैं.  

Trending news