कौन हैं Andy Jassy जिन पर Jeff Bezos को है सबसे ज्यादा भरोसा, अब होंगे Amazon के नए CEO
Advertisement
trendingNow1935248

कौन हैं Andy Jassy जिन पर Jeff Bezos को है सबसे ज्यादा भरोसा, अब होंगे Amazon के नए CEO

AWS के सीईओ Andy Jassy अब Amazon के नए CEO होंगे. आइये जानते हैं इस खास शख्सियत के बारे में, जिस पर Jeff Bezos ने भरोसा जताया है और उन्हें बेहतरीन लीडर बताया है. 

Andy Jassy

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स (e-Commerce) की दुनिया की दिग्गज कंपनी Amazon के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) आज अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं. इसके साथ ही अब Amazon की कमान एंडी जेसी (Andy Jassy) को दी जा रही है. यानी एंडी जेसी अब Amazon के नए CEO होंगे. आइये जानते हैं आखिर कौन हैं एंडी जेसी, जिन पर जेफ बेजोस ने सबसे ज्यादा भरोसा किया और इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंप रहे हैं. 

  1. एंडी जेसी अब Amazon के नए CEO होंगे
  2. जेफ ने जेसी को 2016 में AWS CEO का पद देकर प्रमोट किया था
  3. जेफ बेजोस ने जेसी की तारीफ की है
  4.  

कौन हैं एंडी जेसी?

एंडी जेसी को अब तक बहुत कम लोग जानते होंगे. आपको बता दें कि जेसी पिछले दशक में टेक्नोलॉजी की दुनिया में एक बहुत बड़ा नाम हैं. जेसी इससे पहले अमेजन की वेब सर्विस के चीफ के रूप में जिम्मेदारी संभाली है और कंपनी को टेक्नोलॉजी की दुनिया में नया आयाम दिया है. जेसी की टेक्नोलॉजी पर अच्छी पकड़ है और इसीलिए उनके फैसलों से कंपनी पिछले दिनों में क्लाउड कंप्यूटिंग के क्षेत्र के कंपीटीटर ओरेकल कॉर्प और माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प (Oracle Corp And Microsoft Corp) से बहुत आगे है.

ये भी पढ़ें- इंतजार खत्म! खाते में आने वाले हैं 9वीं किस्त के 2000 रुपये, फटाफट चेक करें अपना नाम

अमेजन से की करियर की शुरुआत 

53 साल के एंडी जेसी ने 1997 में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से ग्रेजुएशन किया. इसके बाद उन्होंने अमेजन कंपनी ज्वाइन की थी. इसके बाद उन्होंने अमेजन वेब सर्विसेज की स्थापना की और फिर इसे लाखों लोगों द्वारा यूज किए जाने वाले क्लाउड प्लेटफॉर्म में डेवलप किया. जेसी को शुरू से ही इस पद के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा था. गौरतलब है कि जेसी बेजोस के अधिकारियों के ग्रुप S-टीम के मेंबर भी हैं. इससे पहले भी जेफ बेजोस ने जेसी पर विश्वास जताते हुए उन्हें 2016 में AWS CEO का पद देकर प्रमोट किया था.

ये भी पढ़ें- Alert! Bank Of India ने कस्टमर्स से की अपील- 30 सितंबर से पहले कर लें ये काम, वरना रुक जाएगा Payment

जेफ बेजोस ने बताया बेहतरीन लीडर

दुनिया के सबसे अमीर अरबपति जेफ बेजोस ने जेसी की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि एंडी को कंपनी में सभी जानते हैं. वह अमेजन में काफी समय से काम कर रहे हैं और मुझे भरोसा है कि वह बेहतरीन लीडर साबित होंगे. इस भरोसे की शुरुआत 2006 में AWS के लीड के साथ हुई थी.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news