बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 की नई तारीखें जारी, अगस्त में होंगे एग्जाम, देखें पूरा शेड्यूल
Advertisement
trendingNow12244925

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 की नई तारीखें जारी, अगस्त में होंगे एग्जाम, देखें पूरा शेड्यूल

Bihar Police Constable Exam 2024: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है. परीक्षा अगस्त महीने में आयोजित की जाएगी. इस भर्ती परीक्षा के जरिए कांस्टेबल को 21391 पदों को भरा जाएगा.

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 की नई तारीखें जारी, अगस्त में होंगे एग्जाम, देखें पूरा शेड्यूल

Bihar Police Constable Exam 2024 Date:सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल्स (CSBC) ने अब संशोधित बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024 की तारीख जारी कर दी है. बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा 2024 का आयोजन 7, 11, 18, 21, 25, 28 और 31 अगस्त 2024 को बिहार के विभिन्न जिलों में किया जाएगा. पिछली परीक्षा पेपर लीक होने के कारण स्थगित कर दी गई थी, इसलिए अधिकारियों ने अब परीक्षाओं का संशोधित कार्यक्रम पोस्ट किया है. जिन उम्मीदवारों को इस परीक्षा में शामिल होना है, उन्हें बेहतर अंक प्राप्त करने के लिए अपनी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. कांस्टेबल पदों के लिए लिखित परीक्षा मल्टिपल चॉइस सहित कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के रूप में आयोजित की जाएगी. यह संशोधित परीक्षा शेड्यूल एक ऑफिशियल नोटिस के माध्यम से प्रदान की जा रही है.

21,391 रिक्तियों के लिए होगी परीक्षा

जिन उम्मीदवारों ने बिहार पुलिस विभाग में कांस्टेबल पदों की 21,391 रिक्तियों के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, वे लंबे समय से अधिकारियों द्वारा लिखित परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. उम्मीदवारों का इंतजार अब खत्म हो गया है और बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख ऑफिशियल नोटिस के माध्यम से घोषित कर दी गई हैं. कांस्टेबल पदों के लिए लिखित परीक्षा अधिकारियों द्वारा चयनित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कुल 2 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी.

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा ऑफिशियल नोटिस 2024

सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल्स (CSBC) के अध्यक्ष ने बिहार के जिला अधिकारियों को बिहार पुलिस परीक्षा तारीख का ऑफिशियल नोटिस 2024 भेजा है और इस नोटिस के माध्यम से नई लिखित परीक्षा तारीखों का प्रस्ताव दिया है. आधिकारिक नोटिस में बताया गया है कि आगामी कांस्टेबल लिखित परीक्षा के लिए बिहार के जिलों के सरकारी और गैर सरकारी नीजी स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा. अध्यक्ष ने इस नोटिस के माध्यम से सभी जिला अधिकारियों से प्रत्येक परीक्षा केंद्र के लिए एक योग्य अधीक्षक नियुक्त करने का भी अनुरोध किया है.

Trending news