CBSE Board Exam 2023: सीबीएसई का पेपर लीक! बोर्ड ने जारी किया नोटिस, आप यहां पढ़ लीजिए लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

CBSE Board Exam 2023: सीबीएसई का पेपर लीक! बोर्ड ने जारी किया नोटिस, आप यहां पढ़ लीजिए लेटेस्ट अपडेट

CBSE Board Exam: सीबीएसई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ लोगों द्वारा सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 के पेपर लीक के बारे में गलत सूचना फैलाने पर स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को आगाह किया है.

CBSE Board Exam 2023: सीबीएसई का पेपर लीक! बोर्ड ने जारी किया नोटिस, आप यहां पढ़ लीजिए लेटेस्ट अपडेट

CBSE Board Paper Leak: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार (27 फरवरी) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पेपर लीक की खबरों के खिलाफ स्टूडेंट्स को चेतावनी देते हुए एक नोटिस जारी किया. सीबीएसई ने एक सार्वजनिक अलर्ट जारी करते हुए कहा कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 पेपर लीक के संबंध में फर्जी और भ्रामक जानकारी अलग अलग सोशल मीडिया जैसे यूट्यूब, फेसबुक ट्विटर आदि पर फैलाई जा रही है.

"बोर्ड के संज्ञान में आया है कि कुछ असामाजिक तत्व नियमित रूप से YouTube, Facebook, Twitter और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर पेपर लीक के बारे में अफवाहें फैला रहे हैं या 2023 परीक्षाओं के पेपर तक पहुंच का दावा कर रहे हैं. सीबीएसई ने एक सार्वजनिक अलर्ट के माध्यम से कहा, " ये लोग, ग्रुप और एजेंसियां का भोले-भाले स्टूडेंट्स और पैरंट्स को लूटने का इरादा है क्योंकि वे बदले में पैसे की मांग करते हैं. इस तरह की गैर-जिम्मेदाराना एक्टिविटी स्टूडेंट्स और जनता के बीच भ्रम और दहशत पैदा करती हैं."

बोर्ड ने आगे कहा कि वह झूठी सूचना फैलाने वालों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. सीबीएसई नियमित रूप से आईपीसी और आईटी अधिनियम के अलग अलग प्रावधानों के तहत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करके फर्जी समाचार प्रसारित करने में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (एमएसी) को सूचित कर रहा है.

सीबीएसई ने कहा, "माता-पिता से भी अनुरोध है कि वे अपने बच्चों को इस तरह की अफवाहों पर विश्वास न करने और ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल न होने के लिए गाइड करें, जो बोर्ड परीक्षाओं के सुचारू संचालन में दिक्कत पैदा करती है."

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news