कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री में करना है नौकरी तो फौरन कर दें आवेदन, बढ़िया है सैलरी
Advertisement
trendingNow12203431

कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री में करना है नौकरी तो फौरन कर दें आवेदन, बढ़िया है सैलरी

Sarkari Naukri In Commerce Ministry: कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री में वैकेंसी निकली है. इसके लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. अगर आप यहां नौकरी करना चाहते हैं, तो यहां दी गई सभी डिटेल्स को ध्यान से पढ़ लें. 

कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री में करना है नौकरी तो फौरन कर दें आवेदन, बढ़िया है सैलरी

Commerce Ministry Recruitment 2024: अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री में जॉब हासिल करने का शानदार अवसर है. यहां अपर डिवीजन क्लर्क के रिक्त पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली गई है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्यत कैंडिडेट्स कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री की ऑफिशियल वेबसाइट commerce.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यहां हम आपको भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स देने जा रहे हैं.

आवेदन की लास्ट डेट
अगर आप भारत सरकार के कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री में जॉब हासिल करना चाहते हैं तो 31 मई 2024 तक आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- UPSC CSE Pre 2024: परीक्षा की तैयारी के लिए ऐसी रखें 2 महीने की स्ट्रेटजी, स्ट्रेस से बचने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

 

इतने पदों पर होनी है भर्ती
मंत्रालय की इस वैकेंसी के तहत अपर डिवीजन क्लर्क (UDC) के कुल 21 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री में अपर डिवीजन क्लर्क के पदों पर आवेदन करने से पहले भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छी तरह से पढ़ लें. 

इतनी मिलेगी सैलरी
मंत्रालय में इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों का सैलरी मैट्रिक्स में लेवल-4 के तहत मिलेगी, जिसके मुताबिक उम्मीदवारों को हर महीने 25,500 रुपये से 81,000 रुपये सैलरी मिलेगी.

आयु सीमा
कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री में अपर डिवीजन क्लर्क भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख तक 56 साल  से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री में अपर डिवीजन क्लर्क भर्ती 2024 के लिए देखें यहां आवेदन लिंक

ये रहा आवेदन का तरीका 
भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मंत्रालय के इन पदों पर आवेदन करने के उम्मीदवारों को निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन फॉर्म भरना होगा. इसके बाद जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ फॉर्म को इस पते पर भेज दें. 
पता है-  विदेश व्यापार के जोनल एडिशनल डायरेक्टर जनरल कार्यालय, कॉमर्स विभाग, कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मंत्रालय, शास्त्री भवन एनेक्सी, नंबर 26, हेडोज़ रोड, नुंगमबक्कम, चेन्नई-600006. 

 

Trending news