DRDO ने 54 अप्रेंटिस पोस्‍ट के ल‍िए जारी क‍िया नोट‍िफ‍िकेशन, इस डेट से कर पाएंग अप्‍लाई
Advertisement
trendingNow12429646

DRDO ने 54 अप्रेंटिस पोस्‍ट के ल‍िए जारी क‍िया नोट‍िफ‍िकेशन, इस डेट से कर पाएंग अप्‍लाई

DRDO Apprentice Recruitment 2024: नोट‍िफ‍िकेशन ग्रेजुएट और टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस के लिए जारी कि‍या गया है. कुल 54 वैकेंसी की घोषणा की गई है. जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वो लास्ट डेट से पहले इसके ल‍िए आवेदन कर सकते हैं.  

DRDO ने 54 अप्रेंटिस पोस्‍ट के ल‍िए जारी क‍िया नोट‍िफ‍िकेशन, इस डेट से कर पाएंग अप्‍लाई

DRDO Apprentice Recruitment 2024 Notification: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) के एकीकृत परीक्षण रेंज (ITR) ने ग्रेजुएट और टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस के लिए कुल 54 वैकेंसी की घोषणा की है. इसके जर‍िये संगठन अप्रेंटिसशिप अधिनियम 1961 के तहत युवा भारतीय उम्मीदवारों को एक साल (12 महीने) का प्रशिक्षण देगा. DRDO अपरेंटिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट https://www.drdo.gov.in/ पर उपलब्ध है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को पूरा आवेदन फॉर्म भरकर ITR के पते पर भेजना होगा. 

यह भी पढें : UP DElEd एंट्रेंस एग्‍जाम का नोट‍िफिकेशन जारी, इस तारीख से शुरू होंगे ऑनलाइन फॉर्म

DRDO Recruitment 2024 : जरूरी तारीख 
डीआरडीओ अपरेंटिस भर्ती 2024 जारी होने के बाद, इच्छुक उम्मीदवारों को इस अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण प्रोग्राम की जरूरी तारीखों के बारे में पता होना चाहिए. आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर 2024 है. डीआरडीओ भर्ती 2024 के तहत इंजीनियरिंग विभागों के लिए ग्रेजुएट और तकनीशियन अपरेंटिस के कुल 54 वैकेंसी घोषित है. इसमें से 30 ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए है और बाकी के 24 तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस के लिए हैं. 

कहां और कैसे जमा करें फॉर्म : 

DRDO भर्ती 2024 के लिए आवेदन फॉर्म रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. उम्मीदवार इसे डाउनलोड कर सकते हैं. अपना आवेदन पत्र 7 अक्टूबर 2024 से पहले उन्‍हें नीचे द‍िये गए पते पर भेजना होगा. उम्मीदवारों को आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी डाक/स्पीड पोस्ट से इस पते पर भेजना है- 
Director, Integrated Test Range (ITR), Chandipur, Balasore, Odisha-756025

योग्‍यता : 

- जिन लोगों ने 2020-24 के बीच बी.ई./बी.टेक/डिप्लोमा/बी.कॉम की डिग्री प्राप्त की है, वे ग्रेजुएट/टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के योग्‍य हैं.
- केवल वे ही लोग जिन्होंने नियमित उम्मीदवार के रूप में अपनी योग्यता परीक्षा दी है, वे जारी पदों के लिए योग्‍य हैं.
- इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए वे बी.ई./बी.टेक/डिप्लोमा/बी.कॉम उम्मीदवार योग्‍य हैं जिन्होंने https://nats.education.gov.in/ पर पंजीकरण कराया है.
- जिनके पास एक ही क्षेत्र में 1 साल से अधिक का नौकरी का अनुभव/प्रशिक्षण है, वे योग्‍य नहीं हैं. 

चयन प्रक्र‍िया : 

उम्‍मीदवारों का चयन ल‍िखि‍त परीक्षा और इंटरव्‍यू के आधार पर होगा. 

 

 

 

Trending news