बैंक ऑफ महाराष्ट्र में आज से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, अप्रेंटिसशिप के लिए ग्रेजुएट्स करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow12471477

बैंक ऑफ महाराष्ट्र में आज से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, अप्रेंटिसशिप के लिए ग्रेजुएट्स करें अप्लाई

BOM Vacancy 2024: बैंक ऑफ महाराष्ट्र में अप्रेंटिसशिप के लिए बंपर भर्तियां होने जा रही है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स यहां चेक कर सकते हैं.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र में आज से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, अप्रेंटिसशिप के लिए ग्रेजुएट्स करें अप्लाई

Bank of Maharashtra Recruitment 2024: ऐसे युवाओं के लिए खुशी की बात हैं जो बैंक में नौकरी पाना चाहते हैं, क्योंकि बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर बंपर भर्तियां निकाली गई हैं. इसके तहत देशभर के कई राज्यों में अप्रेंटिसशिप के रिक्त पदों को भरा जाना है, जिसके लिए योग्य और इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. कैंडिडेट्स दी गई डेडलाइन तक बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं. 

फॉर्म भरने की समय सीमा
भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत आज, 14 सितंबर से हो जाएगी. वहीं, आवेदन भरने के लिए 24 अक्टूबर 2024 आखिरी तारीख निर्धारित की गई है. 

पहले जान लें क्या मांगी है पात्रता
बैंक ऑफ महाराष्ट्र में अप्रेंटिसशिप भर्ती 2024 में के तहत आवेदन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/कॉलेज से किसी भी स्ट्रीम में बैचलर डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा 
इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 साल होनी चाहिए. वहीं, जनरल कैटेगरी के 28 साल से ज्यादा आयु के युवा आवेदन नहीं कर सकते हैं.  जबकि, रिजर्व कैटेगरी में आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी. बता दें कि एप्लीकेंट की एज कैलकुलेशन 30 जून 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी.

इस भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

एप्लीकेशन फीस
बैंक ऑफ महाराष्ट्र की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनरिजर्व, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 150 रुपये+ GST जमा करना होगा. वहीं, एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये + GST शुल्क का भुगतान करना होगा. जबकि, पीडब्ल्यूबीडी कैंडिडेट्स को निशुल्क आवेदन कर सकते हैं.

ये रहा आवेदन करने का सबसे आसान तरीका
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाएं.
होम पेज पर करियर बटन पर 'करेंट ओपनिंग' में भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें.
अब आपको आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा.
इसके बाद न्यू पोर्टल पर 'Click here for New Registration' पर क्लिक करें.
अब मांगी गई जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें.
इसके बाद अन्य डिटेल, हस्ताक्षर, फोटोग्राफ आदि अपलोड करें.
अब निर्धारित शुल्क जमा करके एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर दें.

Trending news