CSEET 2024: आप भी देने जा रहे हैं ये एग्जाम तो जारी की गई हैं गाइडलाइन, पढ़कर जाना
Advertisement
trendingNow12487682

CSEET 2024: आप भी देने जा रहे हैं ये एग्जाम तो जारी की गई हैं गाइडलाइन, पढ़कर जाना

Company Secretary Executive Entrance Test: पेपर सबमिट होने तक परीक्षा छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी. कौन सा पेपर कितने नंबर का होगा इसकी पूरी डिटेल यहां दी गई है.

CSEET 2024: आप भी देने जा रहे हैं ये एग्जाम तो जारी की गई हैं गाइडलाइन, पढ़कर जाना

Company Secretary Course: कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस एग्जाम (CSEET) 9 नवंबर, 2024 को निर्धारित है. परीक्षा के लिए रजिस्टर कैंडिडेट्स रिमोट प्रॉक्टर मोड के माध्यम से कंप्यूटर-बेस्ड परीक्षा में शामिल होंगे. आवेदकों को घर/ ऐसी अन्य सुविधाजनक और अलग जगह से अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप का उपयोग करके CSEET के लिए उपस्थित होने की अनुमति है. उम्मीदवारों को मोबाइल फोन, टैबलेट, पामटॉप आदि का उपयोग करके CSEET में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

आवेदकों को अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर सिक्योर एग्जाम ब्राउजर SEBLite को उम्मीदवारों की रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर दिए गए लिंक के मुताबिक समय पर डाउनलोड करना होगा. कैंडिडेट्स को अपने साथ एडमिटक कार्ड और सरकारी विभागों द्वारा जारी पहचान पत्र जैसे पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, यूआईडी आधार कार्ड, वोटर कार्ड आदि को रिमोट प्रॉक्टरों द्वारा वेरिफाई करने के लिए अपने पास रखना चाहिए.

आवेदकों को पेपर सबमिट होने तक परीक्षा छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी. परीक्षा के दौरान किसी भी तरह का ब्रेक नहीं दिया जाएगा. CSEET के संचालन से संबंधित किसी भी निर्देश का उल्लंघन पाए जाने पर उम्मीदवारों का रिजल्ट रोक दिया जाएगा/ रद्द कर दिया जाएगा.

सीएसईईटी परीक्षा दो घंटे की होगी. कंप्यूटर बेस्ड सीएसईईटी में एमसीक्यू पैटर्न में हर पेपर के नंबरों की डिटेल इस प्रकार है:

  • बिजनेस कम्युनिकेशन - 50 नंबर

  • कानूनी योग्यता और तार्किक तर्क - 50 नंबर

  • आर्थिक और व्यावसायिक वातावरण - 50 नंबर

  • समसामयिक मामले और मात्रात्मक योग्यता - 50 नंबर

कंपनी सेक्रेटरी कोर्स के एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में रजिस्ट्रेशन के इच्छुक सभी उम्मीदवारों के लिए कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस एग्जाम (सीएसईईटी) पास करना जरूरी शर्तों में से एक है.

सीएसईईटी परीक्षा का समय सीएसईईटी प्रवेश पत्र के माध्यम से उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा. उम्मीदवार परीक्षा की तारीख यानी 09 नवंबर तक सीएसईईटी 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को किसी भी आखिरी समय की टेक्निकल दिक्कत से बचने के लिए परीक्षा के 1-2 पहले सीएसईईटी नवंबर 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करना सुनिश्चित करना होगा.

UPSC Hotspot: कौन सा है वो कॉलेज जहां से निकलते हैं सबसे ज्यादा IAS-IPS ऑफिसर

Success Story: IAS सृष्टि देशमुख की UPSC सक्सेस में उनकी फैमिली का क्या था रोल?

TAGS

Trending news