विवादों के चलते 'IC 814: The Kandahar Hijack' बटोर रही सुर्खियां, जानिए कितनी पढ़ी-लिखी है इसकी स्टारकास्ट
Advertisement
trendingNow12413289

विवादों के चलते 'IC 814: The Kandahar Hijack' बटोर रही सुर्खियां, जानिए कितनी पढ़ी-लिखी है इसकी स्टारकास्ट

How Educated IC 814 Star Cast: वेब सीरीज 'IC 814: द कंधार हाईजैक' रिलीज होते ही विवाद के चलते सुर्खियां बटोर रही हैं. इसी बीच हम जानेंगे कि इस वेब शो में मुख्य भूमिकाओं में नजर आ रहे एक्टर्स कितने पढ़े-लिखे हैं...

विवादों के चलते 'IC 814: The Kandahar Hijack' बटोर रही सुर्खियां, जानिए कितनी पढ़ी-लिखी है इसकी स्टारकास्ट

How Educated IC 814 : The Kandahar Hijack Star Cast: डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की वेब सीरीज 'IC 814: द कंधार हाईजैक' 29 अगस्त 2024 को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई. इस वेब सीरीज पर जहां पब्लिक ने खूब प्यार लुटाया पसंद किया. वहीं, इस वेब सीरीज को लेकर विवाद छिड़ गया है, जो यहां तक पहुंच गया कि सूचना प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार ने नेटफ्लिक्स इंडिया की कंटेंट हेड मोनिका शेरगिल को समन किया है और उनसे जवाब मांगा. इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस शो कि स्टार कास्ट कितनी पढ़ी-लिखी हैं...

IC 814 की स्टार कास्ट
सबसे पहले तो हम जान लेते हैं कि इस शो में अहम रोल में हैं. अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी IC 814 वेब सीरीज में मुख्य भूमिकाओं में नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, विजय वर्मा, पत्रलेखा, कुमुद मिश्रा, आदित्य श्रीवास्तव, अरविंद स्वामी, दीया मिर्जा, अमृता पुरी और मनोज पाहवा हैं.

टीचर-स्टूडेंट के रिश्ते से बॉलीवुड भी नहीं अछूता, इन फिल्मों में दिखता है टीचर्स का अटूट समर्पण, आपने इनमें से कितनी देखी हैं?

विजय वर्मा
विजय वर्मा का जन्म 29 मार्च 1986 को हैदराबाद, तेलंगाना के एक मारवाड़ी हिंदू परिवार में हुआ था. थिएटर एक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाले विजय वर्मा ने पुणे में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से पोस्ट ग्रेजुएट किया और  इसके बाद वह मुंबई चले गए. 

अरविंद स्वामी
साउथ के सुपरस्टार अरविंद स्वामी ने 1987 में सीनियर सेकेंडरी स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की. इसके बाद उन्होंने 1990 में मद्रास के लोयोला कॉलेज से कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया. फिर वह वह नार्थ कैरोलिना में वेक फॉरेस्ट यूनिवर्सिटी से अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में मास्टर्स करने के लिए यूएस चले गए. 

पंकज कपूर
पंकज कपूर का जन्म 29 मई 1954 को लुधियाना, पंजाब में हुआ था. कुंदन विद्या मंदिर से पंकज ने अपनी स्कूलिंग पूरी की. इसके बाद पंकज ने लुधियाना के गवर्नमेंट कॉलेज से इंजीनियरिंग पूरी की, वह यहां के टॉपर थे. हालांकि, उनका इस फील्म में दिल नहीं लगा और उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) में दाखिला लिया . 

नसीरुद्दीन शाह 
नसीरुद्दीन शाह सबसे पहले अजमेर के सेंट St. Anselm's स्कूल में पढ़ें. इसके बाद उनका दाखिला नैनीताल के सेंट जोजफ कॉलेज में करा दिया गया. शाह ने अलीगढ़ के मिन्टो सर्किल से भी पढ़ाई की है. उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से आर्ट्स में ग्रेजुएशन पूरा किया. इसके बाद एक्टिंग की बारीकियां सीखने के लिए नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया. 

मनोज पाहवा
1 सितंबर, 1963 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में जन्मे मनोज के पिता विभाजन के बाद पाकिस्तान से भारत आ गए थे. मनोज की शिक्षा नई दिल्ली के दरियागंज में नेशनल पब्लिक स्कूल में हुई.  वह 20 के दशक के अंत में मुंबई चले गए. एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले पाहवा ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी की. 

दीया मिर्जा
दीया ने अपनी शुरुआती स्कूली शिक्षा हैदराबाद के विद्यारण्य हाई स्कूल से पूरी की. बाद में खैरताबाद में गर्ल्स डे स्कूल नासर में दाखिला लिया. उन्होंने स्टेनली गर्ल्स जूनियर कॉलेज में दाखिला लिया, जिसे उन्होंने बीच में ही छोड़ दिया और अंबेडकर ओपन यूनिवर्सिटी, हैदराबाद से बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री ली. 

अमृता पुरी 
अमृता पुरी ने इंग्लिश लिटरेचर से बीए की डिग्री हासिल की है. इसके बाद अमृता ने मास कम्युनिकेशन में मास्टर्स किया. 

पत्रलेखा
पत्रलेखाने असम वैली बोर्डिंग स्कूल पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने बिशप कॉटन गर्ल्स स्कूल बैंगलोर से ग्रेजुएशन किया. 

Trending news