JMI: जामिया ऑफर कर रहा डिस्टेंस और ऑनलाइन कार्यक्रम, इन यूजी और पीजी कोर्स में ले सकते हैं दाखिला
Advertisement
trendingNow12381027

JMI: जामिया ऑफर कर रहा डिस्टेंस और ऑनलाइन कार्यक्रम, इन यूजी और पीजी कोर्स में ले सकते हैं दाखिला

JMI Admission 2024: जो जेएमआई से डिस्टेंस और ऑनलाइन कोर्स करना चाहते हैं, उनके लिए अच्छी खबर है. यूनिवर्सिटी के डिस्टेंस एंड ऑनलाइन एजुकेशन सेंटर ने एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. आप यूजी, पीजी कोर्स में दाखिला के लिए आवेदन कर सकते हैं...

JMI: जामिया ऑफर कर रहा डिस्टेंस और ऑनलाइन कार्यक्रम, इन यूजी और पीजी कोर्स में ले सकते हैं दाखिला

JMI Distance and Online Courses: जामिया मिलिया इस्लामिया दिल्ली की फेमस यूनिवर्सिटी है. यहां एडमिशन के लिए युवाओं के बीच मारामारी रहती है. अगर आप यहां किसी फुल टाइम कोर्स में दाखिला नहीं ले पाए हैं तो डिस्टेंस से भी पढ़ाई कर सकते हैं. यूनिवर्सिटी कई डिस्टेंस और ऑनलाइन कोर्सेस ऑफर करती हैं. जेएमआई (JMI) के डिस्टेंस एंड ऑनलाइन एजुकेशन सेंटर (CDOE) ने डिस्टेंस और ऑनलाइन कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू कर दिए हैं.

यहां JMI CDOE एंट्रेंस एग्जाम के आधार पर यूजी और पीजी प्रोग्रामों में एडमिशन मिलेगा. इसके अलावा आप यहां से एमबीए में भी दाखिला ले सकते हैं. इन कोर्स में एडमिशन के लिए यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट jmicoe.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन करने की आखिरी तारीख
डिस्टेंस और ऑनलाइन यूजी और पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स 31 अगस्त 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक यूनिवर्सिटी की ओर से मेरिट लिस्ट के आधार पर सीट अलॉटमेंट का ऐलान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Vikas Divyakirti: UPSC की तैयारी कराने वाले विकास दिव्यकीर्ति सर को इस विषय से थी नफरत, आते थे बहुत कम नंबर

इस डेट तक कर सकेंग फीस जमा
स्टूडेंट्स को 17 सितंबर डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन राउंड में शामिल होना होगा. आवेद फीस सबमिट करने की आखिरी तारीख भी यही तय की गई है. 
एडमिशन प्रक्रिया पूरी करने के लिए 29 सितंबर तक का समय दिया गया है.

एमबीए एंट्रेंस एग्जाम
जानकारी के मुताबिक जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन एंट्रेंस एग्जाम के आधार पर दिया जाएगा. प्रवेश परीक्षा 15 सितंबर 2024 को आयोजित की जाएगी.  

JMI CDOE कोर्स की लिस्ट
यूनिवर्सिटी द्वारा शिक्षा, इंग्लिश, भूगोल, हिंदी, इतिहास, मानव संसाधन प्रबंधन, इस्लामी अध्ययन, सोशल साइंस, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, सोशल साइंस, उर्दू में एमए और एमकॉम पीजी कोर्स ऑफर किए जा रहे हैं. 
इसके अलावा अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस में बीए (सामान्य), बीबीए, बीकॉम और बैचलर ऑफ कॉमर्स इंटरनेशनल बिजनेस एंड फाइनेंस (बीसीआईबीएफ) शामिल हैं.

डिप्लोमा एंड सर्टिफिकेट
गाइडेंस और काउंसलिंग में पीजी डिप्लोमा
भू-सूचना विज्ञान में पीजी डिप्लोमा
प्रारंभिक बाल्यावस्था देखभाल और शिक्षा में डिप्लोमा
कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्क टेक्नोलॉजी में सर्टिफिकेट
इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में सर्टिफिकेट

ये भी पढ़ें- UPSC ने जारी किए ESIC नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के नतीजे, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक
 

Trending news